ठाकरे के बयान से मचा हड़कंप, कहा-पाकिस्तान का जन्म ही नहीं होता, अगर भारत के पहले पीएम...'
ठाकरे के बयान से मचा हड़कंप, कहा-पाकिस्तान का जन्म ही नहीं होता, अगर भारत के पहले पीएम...'
Share:

नई दिल्ली : शिवसेना पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा है कि यदि वीर सावरकर इस देश के पहले पीएम होते तो पाकिस्तान का जन्म भी नहीं होता. साथ ही ठाकरे ने आगे वीर सावरकर के लिए देश के सर्वोच्च पुरस्कार भारत रत्न की भी मांग की और कहा है कि हमारी सरकार हिंदुत्व की सरकार है.

ठाकरे द्वारा एक आत्मकथा ‘सावरकर: इकोज फ्रॉम अ फॉरगाटेन पास्ट’ के विमोचन के ख़ास मौके पर यह बात कही गई है और आगे उन्होंने कहा है कि सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए. उनके मुताबिक, हम गांधी और नेहरू द्वारा किए गए काम से इनकार नहीं करते हैं, हालांकि देश ने दो से अधिक परिवारों को राजनीतिक परिदृश्य पर अवतरित होते हुए देखा है.’

उद्धव ने आगे अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा कि, ‘उन्हें नेहरू को वीर कहने में कोई आपत्ति नहीं होती यदि वह 14 मिनट भी जेल के भीतर सावरकर की तरह रहे होते. जबकि सावरकर 14 साल तक जेल में रहे थे.’ साथ ही उद्धव ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी को नई किताब पढ़नी चाहिए और सावरकर के कामों के बारे में भी अधिक जानना चाहिए. आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी द्वारा एक चुनावी रैली में कहा गया था कि वीर सावरकर ने जेल से आजादी पाने के लिए अंग्रेजों से माफी मांगी थी. माना जाता है कि वीर सावरकर ने "हिंदुत्व" शब्द को लोकप्रिय बनाया है.

 

इस नेता ने अपना 74 वां बर्थडे जेल में मनाया

विदेश मंत्री जयशंकर का बड़ा बयान, कहा- मुझे भरोसा है, Pok हमारे नियंत्रण में होगा

मध्य प्रदेश: अभी नहीं मिलेगा 100 यूनिट बिजली पर 100 रुपए बिल वाली योजना का लाभ, जानिए क्यों

यूपी ट्रैफिक पुलिस ने काटा सरकारी बस का चालान, कारण- ड्राइवर ने नहीं पहना था हेलमेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -