बुलेट रेल चलाने की बजाय, पेट्रोल के दाम कम करे सरकार

मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने मुंबई - अहमदाबाद बुलेट ट्रेन के प्रोजेक्ट को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की। साथ में मुंबई में एलफिंस्टन स्टेशन और परेल स्टेशन के बीच फुट ओवर ब्रिज पर मची भगदड़ को लेकर कहा कि केंद्र सरकार को बुनियादी सुविधाओं पर काम करना चाहिए न कि बुलेट रेल के प्रोजेक्ट पर।

उन्होंने बुलेट ट्रेन को फ्री का सांप बताया। उन्होंने अपील की, कि यदि शहरों को जोड़ना है तो फिर देश के छोर जोड़ना होंगे। उन्होंने पेट्रोल के दाम बढ़ने की निंदा की और कहा कि, पाकिस्तान में तो इसके दाम बेहद कम हैं। यदि आप पाकिस्तान से सस्ता पेट्रोल भारत में उपलब्ध करवाऐंगे तो फिर, आपकी प्रशंसा करेंगे। बुलेट रेल का काम तब तक शुरू नहीं होने दिया जाएगा जब तक कि, बुनियादी सुविधाऐं नहीं मिल जातीं। रेलवे को अपने बुनियादी ढांचे में सुधार करना होगा।

उन्होंने पूछा, कश्मीर में भाजपा, पीडीपी से कैसा वैचारिक संबंध है। जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को क्यों नहीं खत्म किया जा रहा है। उद्धव ने कहा, 'हमने हिंदुत्व के लिए उस समय बीजेपी के साथ गठबंधन किया, जब हिंदुत्व को वर्जित शब्द माना जाता था, अगर भाजपा नेता सोचते हैं कि हमारा उनके लिए कोई महत्व नहीं है तो हम देखेंगे।'

गौरतलब है कि, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने भी इस मसले पर कहा था कि, जब तक रेलवे बुनियादी सुविधाऐं नहीं दुरूस्त करता तब तक बुलेट रेल की एक ईंट तक नहीं रखी जाएगी। उन्होंने 5 अक्टूबर को मनसे द्वारा निकाले जाने वाले मोर्चे की जानकारी भी दी थी।

शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर की दादागिरी

राज ठाकरे ने भरी हुंकार

बुलेट ट्रेन, आलोचना की पटरी पर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -