उद्धव गुट ने सोनिया-राहुल को दी ये सलाह
उद्धव गुट ने सोनिया-राहुल को दी ये सलाह
Share:

मुंबई: शिवसेना (UBT) ने 'सामना' में बताया कि विपक्षी एकता सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस को नेतृत्व करना चाहिए। हालांकि पीएम कौन बनेगा इस पर बाद में फैसला किया जा सकता है। इसमें बताया गया है कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा से स्वयं को साबित कर दिया है। 

'सामना' में बताया गया है कि 2024 में पीएम का उम्मीदवार कौन होगा? यह बाद में भी तय किया जा सकता है, मगर पहले एक टेबल पर बैठकर चर्चा होनी आवश्यक है एवं इसके लिए कांग्रेस के पहल करने में कोई परेशानी नहीं है। शिवसेना (उद्धव) के मुखपत्र में राहुल गांधी की प्रशंसा की गई है। इसमें कहा गया है कि राहुल गांधी का नेतृत्व ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से मजबूत एवं परिपक्व हुआ है। उन्होंने पूरे देश में पैदल चलकर और उसके बाद संसद सत्र में हिंडनबर्ग एवं मोदी-अडानी दोस्ती मामले पर जोरदार हमला बोलकर मोदी का वस्त्र हरण किया।  

'सामना' में लिखा कि राहुल गांधी के आरोपों का प्रधानमंत्री मोदी जवाब नहीं दे पाए एवं भाषण के चलते उनका गला सूख रहा था। बार-बार पानी पीना पड़ रहा था। इसका मतलब यह है कि यदि विपक्ष एकजुट हो जाए तो 2024 में बीजेपी को पानी पिलाना सरलता से संभव है। चुनाव आयोग द्वारा शिवसेना का नाम एवं निशान शिंदे गुट को सौंपने को लेकर हमला बोला गया है। इसमें लिखा है कि देश में तोड़-फोड़ो और राज करो की नीति चल रही है। इसके लिए चुनाव आयोग से लेकर न्यायालय, जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। महाराष्ट्र में शिवसेना को तोड़ा एवं बागी गुट को असली ‘शिवसेना’ ठहराकर उन्हें धनुष-बाण चिह्न ‘बेच’ दिया। 

वही पार्टी के अंदरूनी झगड़े में या तो चिह्न फ्रीज किया जाता है या फिर मूल पार्टी के पास ही रहने दिया जाता है। यहां तो स्पष्ट दिखाई दे रहा है बागियों ने उसे खरीद लिया।  'सामना' में विपक्ष से अपील की गई है कि विपक्ष को अपने अहंकार को छोड़कर देश एवं लोकतंत्र को बचाने के लिए साथ आना चाहिए। प्रत्येक प्रदेश में भाजपा के खिलाफ गुस्सा है। ढोंगी राष्ट्रवाद एवं कट्टरता का जहर फैलाकर चुनाव जीतने वालों के विरुद्ध सभी विपक्षी दलों का एकजुट हो जाना ही बीजेपी की पाखंडी देशभक्ति का एकमात्र जवाब होगा। 

MP के दौरे पर आएँगे अमित शाह, विंध्य को मिलेगी बड़ी सौगात

'CM और आयोग के अफसरों से कराएंगे मीटिंग', पुणे में प्रदर्शनकारी छात्रों से मिलकर बोले शरद पवार

भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग को लेकर आया फडणवीस का बयान, जानिए क्या कहा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -