लॉकडाउन का पालन करेगी फिल्म इंडस्ट्री लेकिन यह है शर्त
लॉकडाउन का पालन करेगी फिल्म इंडस्ट्री लेकिन यह है शर्त
Share:

महाराष्ट्र में लॉकडाउन का पालन करने के लिए फिल्म इंडस्ट्री भी तैयार है। आप सभी जानते ही होंगे महाराष्ट्र में 15 दिन का लॉकडाउन लग चुका है। ऐसे में इस लॉकडाउन के कारण कई फिल्मों की शूटिंग रुक गई है और इसी वजह से फिल्मों में दिहाड़ी पर काम करने वाले लोगों की रोजी रोटी छीनने का संकट आन पड़ा है। अब इन सभी के बीच यह खबर सामने आई है कि फिल्म इंडस्ट्री ने 15 दिन के लॉकडाउन नियम मानने में अपनी सहमति जताई है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से एक मांग भी की है।

जी दरअसल फिल्म इंडस्ट्री के लोग यह चाहते हैं कि, 'जिस तरह सीएम ठाकरे ने रिक्शा ड्राइवर्स और कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को आर्थिक सहायता देने का वादा किया है, वैसे ही वह फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले डेली वेज वर्कर्स को भी आर्थिक सहायता पहुंचाने का वादा करें।' कुछ मीडिया रिपोर्ट्स को माने तो फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पाइज से जुड़े अशोक दुबे ने भी इस मामले पर बात की।उन्होंने कहा 'हम कर्फ्यू का पालन करने जा रहे हैं। 30 अप्रैल तक सभी शूटिंग को रोक दिया गया है, लेकिन हम चाहते हैं कि सरकार हमारे डेली वेज वर्कर्स की आर्थिक मदद करे।'

इसके आलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'हमारे पास एक पूरी लिस्ट है, जिसमें सभी के बैंक अकाउंट्स की डिटेल दी गई हैं। हम यह लिस्ट सरकार के साथ शेयर कर सकते हैं। शूटिंग रुकने या होल्ड पर रहने पर इंडस्ट्री के डेली वेज वर्कर्स की रोजी रोटी दांव पर लगी है। हम एक और पलायन परिदृश्य नहीं चाहते, इसलिए सीएम से आग्रह करते हैं कि वह हमारे इंडस्ट्री वर्कर्स की भी वैसे ही मदद करें जैसे की अन्य सेक्टर्स में कर रहे हैं।' आगे अशोक दुबे ने अपने बयान में यह भी कहा कि, 'हम चाहते हैं कि सरकार हमें उन सेट्स का निर्माण करने की अनुमति दे, जिनका काम लॉकडाउन के कारण बीच में ही छूट गया है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सेट्स पर काम करने वाले हमारे लोग काम पूरा होने तक वहीं रहें और कोविड-19 के उचित मानदंडों का भी पालन करें।' अब यह देखना होगा कि CM उध्हव ठाकरे यह मानते है या नहीं?

भारत में मई से शुरू होगा रूसी कोरोना वैक्सीन स्पुतनिक- वी का आयात

शादी के कार्ड पर इस शख्स ने छपवाई लालू यादव की फोटो, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

आईएमएफ प्रमुख अगस्त तक सदस्य देशों को वितरित करेगा नए एसडीआर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -