उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से पुरानी कर प्रणाली बहाल करने का किया आग्रह

Oct 27 2020 10:32 AM
उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से पुरानी कर प्रणाली बहाल करने का किया आग्रह

25 अक्टूबर को मुंबई में शिवसेना की वार्षिक 'दशहरा मेलवा' रैली में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जीएसटी मुआवजे से लेकर कोविड-19 वैक्सीन तक के मुद्दों की सूची को लेकर केंद्र के खिलाफ एक लंबा भाषण दिया। भीड़ में 50 लोग शामिल थे। ठाकरे ने कहा, "अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए काम करने के बजाय, सरकारों को गिराने के लिए कदम उठाए गए हैं। हम अराजकता की ओर बढ़ रहे हैं", ठाकरे ने कहा और वह कहते हैं कि शिवसेना सत्ता के लिए लालची नहीं थी।

सीएम ने कहा कि केंद्र को वर्तमान गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) प्रणाली पर पुनर्विचार करने के लिए और यदि आवश्यक हो, तो सिस्टम को संशोधित करने के लिए क्योंकि राज्यों को इस प्रणाली से लाभ नहीं मिल रहा है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के कारण राज्य के लिए एक विशाल वित्तीय संकट के कारण अपने INR 38000 करोड़ GST बकाया वापस नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि पीएम को ईमानदारी से मानना चाहिए कि जीएसटी प्रणाली काम नहीं कर रही है और कराधान की पुरानी प्रणाली को वापस लाए।

उन्होंने राज्य में अपनी 11 महीने पुरानी गठबंधन सरकार को चुनौती देने के लिए भाजपा को चुनौती दी। उन्होंने पूछा कि क्या केवल बिहार के लोग ही भारत से मुफ्त वैक्सीन लेने के लिए आते हैं और शेष राज्य पाकिस्तान या कज़ाकस्तान से हैं। दादर क्षेत्र के शिवाजी पार्क में शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली को देखने के लिए सामान्य स्थान को दादर के सावरकर हॉल में कोरोना वायरस प्रतिबंध के कारण बदल दिया गया है।

दिवाली पर गरीबों को मुफ्त अनाज और कैश ! नए पैकेज की तैयारी में मोदी सरकार

ईरान में कोरोना से हर 4 मिनट में मिली एक मौत की सूचना

भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या बोले- चिराग बहुत आगे जाएंगे, लेकिन सीएम नितीश ही बनेंगे