उद्धव ठाकरे ने MMRDA से मेट्रो कार शेड के लिए अन्य साइटों की हो रही तलाश
उद्धव ठाकरे ने MMRDA से मेट्रो कार शेड के लिए अन्य साइटों की हो रही तलाश
Share:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (MMRDA) को मेट्रो 3 कार शेड के लिए वैकल्पिक स्थल तलाशने का निर्देश दिया है। यह दिशा बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट के संज्ञान में आई है, जिसमें मुंबई उपनगरीय जिला कलेक्टर द्वारा एक एकीकृत मेट्रो कार शेड के निर्माण के लिए उपनगरीय कांजुरमार्ग में 102 एकड़ नमक पैन भूमि आवंटित करने के आदेश को पारित किया गया है।

ठाकरे ने अधिकारियों को प्रस्तावित कांजुरमार्ग भूमि से मेट्रो कार शेड की शिफ्टिंग का पता लगाने के निर्देश दिए हैं, जो अन्य साइटों के लिए मुकदमे में शामिल हैं, जिसमें केंद्र की मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन के लिए अलग से निर्धारित भूमि शामिल है। ठाकरे ने कहा कि 30 हेक्टेयर में फैली आरे कार शेड सिर्फ मेट्रो लाइन 3 के लिए थी, जबकि 40 हेक्टेयर की कांजुरमार्ग भूमि को मेट्रो लाइनों 3, 4 (वडालाघाटकोपर-मुलुंडटीन हाथ नाकास्वरवदावली) और 6 (लोखंडवाला-जोगेश्वरी) के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। 

यह मेट्रो लाइन 14 के लिए एक जंक्शन भी होगा, जो अंबरनाथ और बदलापुर (पड़ोसी ठाणे में) तक जाएगा, ठाकरे ने कहा कि मेट्रो कार शेड के लिए कांजुरमार्ग में भूमि की पसंद को सही ठहराते हुए। उन्होंने कहा कि आरे कॉलोनी से कार शेड को स्थानांतरित करके, राज्य ने एक जंगल और पर्यावरण को बचाया।

सऊदी अरब ने ब्रिटेन में नए ' आउट ऑफ कंट्रोल ' उत्परिवर्ती कोरोना वायरस के कारण रद्द की उड़ाने

किसानों के समर्थन में उतरे शंकरसिंह वाघेला, कहा- अगर 25 दिसंबर से पहले हल नहीं निकला तो...

सितम्बर में फ्रांस पर हमला करने वाले चार पाकिस्तानियों को किया गया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -