महाराष्ट्र में अब खुलेंगे स्कूल, उद्धव सरकार ने इन शर्तों के साथ दी अनुमति
महाराष्ट्र में अब खुलेंगे स्कूल, उद्धव सरकार ने इन शर्तों के साथ दी अनुमति
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण काल के बीच बच्चों की शिक्षा पर कोई संकट ना आए, इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सरकार ने एक अहम फैसला किया है। सीएम उद्धव ने स्कूलों के शैक्षिक सत्र को ऑनलाइन माध्यमों से शुरू करने की अनुमति दे दी है। इसके अलावा गांवों के जिन हिस्सों में कोरोना संक्रमण के मामले नहीं है, वहां पर स्कूलों को एहतियातों के साथ खोला जा सकता है।

सीएम उद्धव ठाकरे ने यह फैसला शिक्षा विभाग की मंत्री वर्षा गायकवाड़ और राज्य के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद लिया है। इससे पहले राज्य में ऐसी ही एक मीटिंग के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा था कुछ देशों में, स्कूलों को खोल दिया गया था, मगर फिर से बंद करना पड़ा। हम ऐसा नहीं करना चाहते हैं। जैसा कि हमने लॉकडाउन को अलग रखा है और हमारे #MissionBeginAgain को शुरू किया है, फिर से स्कूल खोलने की तुलना में शिक्षा शुरू करने पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र की राज्य सरकार का जोर भी स्कूलों को शुरू करने की जगह शिक्षा को शुरू करने पर है। सरकार ने इसी वजह से अकैडमिक सेशल को ऑनलाइन शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में जहां संक्रमण का जोखिम कम है, वहां पर स्कूल को खोलने की इजाजत दी गई है। उद्धव सरकार के नए फैसले के मुताबिक, जिन इलाकों में स्कूल खोले जाने हैं, वहां स्कूल परिसर में डिस्टेंसिंग और बच्चों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना होगा।

सेविंग करना है बहुत जरूरी, इन तरीकों को अपनाकर होगी बचत

इस गोल्ड स्कीम से हर निवेशक को मिल सकता है जबरदस्त मुनाफा

मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर को विकसित करने के लिए किया जाने वाला है ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -