क्या महाराष्ट्र में फिर लगेगा लॉकडाउन ? कोरोना पर उद्धव कैबिनेट की बैठक आज
क्या महाराष्ट्र में फिर लगेगा लॉकडाउन ? कोरोना पर उद्धव कैबिनेट की बैठक आज
Share:

मुंबई: देश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार से हालात नियंत्रण से बाहर हो रहे हैं. महाराष्‍ट्र इससे सर्वाधिक प्रभावित राज्य है. राज्‍य में हर दिन बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्‍या ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. दरअसल, देश में हर दिन आ रहे कुल नए कोरोना केस में महाराष्‍ट्र की हिस्‍सेदारी करीब 50 फीसदी है. ऐसे में राज्‍य की उद्धव सरकार बेहद परेशान है. 

इसी के मद्देनज़र महाराष्‍ट्र कैबिनेट की रविवार को अहम बैठक बुलाई गई है. वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली इस बैठक में राज्‍य में लॉकडाउन सहित सभी जरूरी सख्त नियमों पर फैसला होने के आसार जताए जा रहे हैं. गौरतलब है कि शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 49,447 नए मामले सामने आए थे. यह राज्‍य में एक दिन में आए अब तक के सबसे अधिक मामले हैं. इसके बाद राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद बढ़कर 29 लाख 53 हजार 523 हो गई है. इसके साथ ही राज्‍य में 277 और मरीजों की मौत होने से राज्‍य में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 55,656 हो गई है.

वहीं मुंबई में कोरोना संक्रमण के 9108 नए केस दर्ज किए गए हैं. शहर में अब तक की सर्वाधिक तादाद है. इससे पहले की बात करें तो राज्‍य में 17 सितंबर, 2020 को सबसे अधिक 24,619 मामले दर्ज किए गए थे. महाराष्‍ट्र में अब तक कोरोना संक्रमण की पहचान के लिए 2.03 करोड़ से अधिक टेस्ट किए जा चुके हैं.

दुर्लभ बीमारियों के लिए सरकार ने बनाई नई नीति, जानिए मिलेंगे क्या फायदे?

खुशखबरी: LPG सिलिंडर की कीमतें घटीं, जानिए अब क्या हो गए दाम

धर्मेंद्र प्रधान का दावा, बोले - आने वाले दिनों में कम होंगी पेट्रोल-डीजल और LPG की कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -