सरकार को कांग्रेस नेता ने लिखा पत्र, मुस्लिम कोटा को लेकर की ये बड़ी मांग
सरकार को कांग्रेस नेता ने लिखा पत्र, मुस्लिम कोटा को लेकर की ये बड़ी मांग
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में मुस्लिम कोटा लागू करने को लेकर मुंबई कॉन्ग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष तथा पूर्व मंत्री नसीम खान ने चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में मुस्लिमों को नौकरी तथा शिक्षा में 5% आरक्षण देने और अल्पसंख्यक समुदाय की स्कीमों के लिए धन उपलब्ध कराने की माँग की गई है। उन्होंने बुधवार (22 दिसंबर 2021) को कॉन्ग्रेस विधायक दल के नेता तथा उद्धव सरकार में राजस्व मंत्री बालासाहब थोराट को यह चिट्ठी लिखी है।

वही नसीम खान ने चिठ्ठी में लिखा है कि महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार में मुस्लिम समुदाय को 5% आरक्षण अब तक नहीं प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि जब कॉन्ग्रेस-राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी गठबंधन सत्ता में थी, तब उन्होंने मुस्लिम धर्म को 5% आरक्षण देने का निर्णय लिया था। इस फैसले को बम्बई हाई कोर्ट ने भी अपनी अनुमति दे दी थी। मगर उसके पश्चात् प्रदेश में सत्ता में आई बीजेपी सरकार ने मुस्लिम आरक्षण को लागू नहीं किया। उल्लेखनीय है कि नसीम खान कॉन्ग्रेस-NCP सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

वही नसीम खान ने कॉन्ग्रेस नेता से आग्रह किया है कि महाविकास अघाड़ी की सरकार मुस्लिम धर्म के लिए आरक्षण तथा फंड सुनिश्चित करने के लिए फैसले लिए। उन्होंने कहा है कि महाविकास अघाड़ी सरकार को बने दो वर्ष हो गए हैं, मगर इस दिशा में कोई फैसला नहीं लिया गया है। साथ ही याद दिलाया है कि महाविकास अघाड़ी सरकार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (CMP) के तहत बनी है। आपको बता दें कि नसीम खान वही नेता हैं, जिनके ऊपर बीते दिनों महिला के साथ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज किया गया था। नसीम खान के साथ चार और व्यक्तियों के खिलाफ इस मामले में FIR दर्ज की गई थी। मुंबई के अंधेरी पुलिस स्टेशन में पुलिस ने महिला के बयान के आधार पर IPC की धारा 354, 509, 506, 323, 504 तथा 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया था। 

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

यूपी चुनाव: SP-RLD की संयुक्त रैली में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सामने आई बड़ी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -