उद्धव गुट को मिली कामयाबी, कोर्ट ने सुनाया ये बड़ा फैसला
उद्धव गुट को मिली कामयाबी, कोर्ट ने सुनाया ये बड़ा फैसला
Share:

मुंबई: उद्धव ठाकरे गुट को महाराष्ट्र में शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर चल रही जंग के बीच बड़ी जीत प्राप्त हुई है। वजह, उच्च न्यायालय ने ठाकरे गुट को शिवाजी पार्क में 2 अक्टूबर से 6 अक्टूबर के बीच दशहरा रैली करने की इजाजत दे दी है। वहीं बताया जा रहा है कि शिंदे गुट इस फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय जाएगा। दरअसल, शिवसेना सालों से यहां पर दशहरा रैली का आयोजन करती आई है। किन्तु बीते दो सालों से कोरोना की वजह से यह रैली रद्द कर दी गई थी। अब हालात सुधरने के पश्चात् ठाकरे गुट ने 5 अक्टूबर को रैली करने की घोषणा की थी। हालांकि शिवसेना दो फाड़ होने के पश्चात् शिंदे गुट भी इस बार रैली का आयोजन करना चाहता था। जिसको लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने थे। 

पार्क में रैली को लेकर BMC ने ठाकरे गुट को इजाजत नहीं दी थी। तत्पश्चात, यह मामला बॉम्बे उच्च न्यायालय पहुंचा था। जहां बृहस्पतिवार को सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने याचिकाकर्ता को 2 से 6 अक्टूबर के बीच रैली करने की इजाजत दे दी। जिसके बाद शिवसेना शिवाजी पार्क में 5 अक्टूबर को दशहरा रैली का आयोजन कर सकेगी। इस फैसले को लेकर ठाकरे गुट में खुशी की लहर है तथा वह इसे अपनी बड़ी जीत करार दे रहे हैं। अदालत ने ठाकरे गुट से कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा। पुलिस रैली के चलते वीडियो रिकार्डिंग करेगी। अदालत ने कहा है कि यदि रैली में कुछ गलत होता है तो बाद में कार्यक्रम को जारी रखने की इजाजत नहीं दी जाएगी। 

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही उद्धव ठाकरे ने शिवसेना पदाधिकारियों संग मीटिंग कर दशहरा रैली में लोगों को जुटाने के निर्देश दिए थे। इस के चलते उन्होंने कहा था कि रैली हर हाल में शिवाजी पार्क में ही होगी। इसके लिए शिवसेना जोर-शोर से तैयारियों में भी जुट गई है। उन्होंने शिवसेना के बागी विधायकों पर भी हमला बोला था। ठाकरे ने कहा था कि जो लोग शिवसेना छोड़ गए वो ठग हैं।

'जहां से जुड़ा हूं, वहां की सेवा जिंदगी भर करूंगा': अशोक गहलोत

सीएम योगी के पदचिन्हों पर हरियाणा की खट्टर सरकार, गैंगस्टर की अवैध कोठी पर चला बुलडोज़र

'लालू के साथ मिलकर कुर्सी बचाने के अलावा क्या काम किया है, हिसाब दो', CM नीतीश पर बरसे अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -