कालिख पोतने वालो को सम्मान, कुलकर्णी को कहा कसाब
कालिख पोतने वालो को सम्मान, कुलकर्णी को कहा कसाब
Share:

मुंबई: फॉरेन पॉलिसी थिंकटैंक ऑब्जर्वर एंड रिसर्च फाउन्डेशन के चेयरमैन सुधींद्र कुलकर्णी की उद्धव ठाकरे ने अपने मराठी अख़बार 'सामना' में कसाब से तुलना कर दी। ऑर्गनाइजेशन की तरफ से पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की बुक लॉन्चिंग से ठाकरे खफा थे। इसके पहले घटना क्रम मे रविवार को पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली का मुंबई और पुणे में मशहूर गजल गायक जगजीत सिंह की याद में होने वाला कॉन्सर्ट कैंसल करवाया गया था। ठाकरे का कहना था की आतंकवाद को समर्थन देने वाले पाकिस्तान के लोगो का पूरे महाराष्ट्र में किसी भी प्रकार का प्रोग्राम कही भी नहीं होने देंगे। इस गरमा गर्मी के माहोल मे कुछ शिवसेनिकों ने कुलकर्णी के मुँह पर बूक 'नाइदर अ हॉक, नॉर अ डव' की लॉंच मे कालिख पोत दी। फिर भी बिना कालिख मुह से पोछे सुधींद्र कुलकर्णी ने ऑर्गनाइजेशन की तरफ बूक लॉंच की । 

ठाकरे ने लेख मे कहा की सुधींद्र कुलकर्णी का हम पर आरोप है की इस हमले के पीछे शिवसेना है और हम उनके आरोपों से सहमत हैं। देशभक्त होना और देश की सुरक्षा करना महाराष्ट्र का काम है और हम अपना काम कर रहे हैं। इसके आगे कड़े शब्दो में ठाकरे ने लिखा, "सुधींद्र कुलकर्णी जैसे लोगों के रहते हुए पाकिस्तान को अजमल कसाब जैसे आतंकियों को भेजने की जरूरत नहीं है। सौ कसाब देश को जो नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं, वो काम 'नापाक' कुलकर्णी जैसे फिसड्डी बम हिंदुस्तान के लिए कर रहे हैं।"  ठाकरे ने कालिख पोतने वालों को घर बुला के शाबाशी दी । 

अटकले लगाई जा रही है की बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन और भारत पाक के संबंधों को इस तरह की घटना घरी क्षति पहुचा सकती है । पाकिस्तान के तेवर पाकिस्तान ने भारत मे एक कट्टरपंथी संगठन द्वारा चल रही इस पाकिस्तान विरोधी मुहिम के चलते चेतावनी दी थी की यह सुनिश्चित किए जाने की आवश्यकता है कि इस प्रकार की घटनाएं दोबारा नहीं हों । 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -