फ़ोर्ब्स की सूची में आने वाले पहले भारतीय बने कोटक

हाल ही में वित्तीय क्षेत्र के सबसे ताकतवर 40 लोगो की एक सूची जारी की गई है. बताया जा रहा है कि इस सूची में कोटक महिंद्रा बैंक के प्रमुख उदय कोटक का नाम भी शामिल है. बता दे कि इस सूची में आने वाले वे एकमात्र भारतीय हैं. साथ ही यह भी बता दे कि उन्हें फोर्ब्स की इस सूची में 33वां स्थान मिला है. साथ ही यह भी बता दे कि उदय के पास करीब 7.1 अरब डॉलर यानि 461.5 अरब रुपये की सम्पत्ति है.

बता दे कि इस सूची में ऐसे लोग शामिल है जोकि ग्लोबल इकोनॉमी में हजारों अरब डॉलर के प्रवाह को नियंत्रित करने का काम करते हैं. इस सूची के बारे में जानकारी देते हुए बता दे कि यहाँ "मनी मास्टर्स : द मोस्ट पावरफुल पीपुल इन द फाइनेंशियल वर्ल्ड" सूची में ब्लैकस्टोन ग्रुप के सीईओ स्टीफन श्वार्जमैन शीर्ष पर बने हुए है.

साथ ही उनकी सम्पत्ति 10.2 अरब डॉलर और विदेशी परिसंपत्तियां 344 अरब डॉलर बताई जा रही है. जानकारी में यह बात सामने आई है कि उदय कोटक के नेतृत्व वाला कोटक बैंक 34.6 अरब डॉलर की परिसंपत्तियों की देखरेख को अंजाम दे रहा है. जबकि साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि बैंक के द्वारा सेविंग एकाउंट्स पर 6 फीसदी का ब्याज भी दिया जा रहा है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -