उड़ान योजना के तहत बीते तीन दिनों में किया गया कुल 22 नई उड़ानों का संचालन
उड़ान योजना के तहत बीते तीन दिनों में किया गया कुल 22 नई उड़ानों का संचालन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण देश में कई तरह के बदलाव किए गए है वही इस बीच अनकनेक्टेड क्षेत्रों को जोड़ने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय (एमओसीए) के लगातार प्रयास में उड़ान योजना के तहत पिछले तीन दिनों में कुल 22 नई उड़ानों का संचालन किया गया है।

ऑपरेशन के हिस्से के तौर पर उड़ान योजना के तहत शिलांग (मेघालय) से अगरतला (त्रिपुरा) के लिए पहली सीधी उड़ान को उसी दिन शिलांग (मेघालय) सिलचर (असम) मार्ग पर उड़ान संचालन सफल होने के बाद 30 मार्च को रवाना किया गया था। 28 मार्च, 2021 को गोरखपुर-लखनऊ, कुरनूल-बैंगलोर, कुरनूल-विशाखापट्टनम, कुरनूल-चेन्नई, आगरा-बैंगलोर, आगरा-भोपाल, प्रयागराज-भुवनेश्वर और प्रयागराज-भोपाल मार्ग जैसे मार्गों पर 18 नई उड़ानों का परिचालन किया गया।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक बयान में कहा, अब तक, भारत की लंबाई और चौड़ाई में उड़ान के तहत 347 मार्गों के साथ 57 असेवित और अल्पसेवित हवाई अड्डों (5 हेलीपोर्ट + 2 वाटर एरोड्रम सहित) को चालू किया गया है। इन मार्गों का परिचालन देश के हवाई नेटवर्क को मजबूत करने, क्षेत्रीय मार्गों पर किफायती, फिर भी आर्थिक रूप से व्यवहार्य और लाभदायक हवाई यात्रा का सृजन करने के लिए उड़ान योजना के उद्देश्यों के अनुरूप है।

30 सालों से नहीं खुलता था महिला का मुंह, दिल्ली के डॉक्टरों ने की सफल सर्जरी

प्रतापगढ़ में जहरीली शराब पीने से दो सगे भाइयों सहित मामा की मौत

गोपालगंज में टैंकर और जीप के बीच हुई जोरदार टक्कर, 3 की लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -