देश में कट्टरता दिन पे दिन बढ़ते जा रही है : ओवैसी

भोपाल:  ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने उदयपुर में सिर कलम करने की घटना की निंदा की और दावा किया कि "कट्टरता फैल रही है।"

ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'उदयपुर में हुए हादसे की मैं कड़ी निंदा करता हूं। हम राजस्थानी सरकार से कड़ी कार्रवाई की उम्मीद करते हैं। ऐसा नहीं होता अगर पुलिस अधिक चौकस होती,कट्टरपंथ की प्रवृत्ति बढ़ रही है.' उन्होंने दावा किया कि नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने से इस तरह के अपराध को रोका जा सकता था और उन्हें निलंबित करना अपर्याप्त था. ओवैसी ने आगे कहा, "नूपुर शर्मा को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।" 

एआईएमआईएम अध्यक्ष ने मंगलवार को इस कृत्य की निंदा की, जिन्होंने दावा किया कि इसका कोई औचित्य नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा, 'मैं राजस्थान के उदयपुर में हुए जघन्य अपराध से नफरत करता हूं। इसके लिए कोई संभावित बचाव नहीं है। हमारी पार्टी की दृढ़ स्थिति इस तरह की क्रूरता की निंदा करना है। किसी को भी अपने कानूनों को लागू करने का अधिकार नहीं है। हम राज्य सरकार से सख्त से सख्त तरीके से जवाब देने का आह्वान करते हैं। हमें कानून के शासन को बनाए रखना चाहिए" ओवैसी ने कहा।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'उदयपुर में हुई भयानक हत्या घृणित है। इस तरह की हत्या को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता है। हमारी पार्टी की मुस्लिम स्थिति के अनुसार, किसी को भी अपने स्वयं के कानूनों को लागू करने का अधिकार नहीं है। हम हमेशा हिंसा के खिलाफ रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'हम दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. कानून के शासन को बनाए रखना आवश्यक है "ओवैसी ने कहा।

हत्या की धमकियों के बाद भी 'कन्हैयालाल' को राजस्थान पुलिस ने क्यों नहीं दी सुरक्षा ?

'कातिलों को वैसे ही काटो, जैसे मेरे भाई को काटा गया..', बिलखते हुए बोली कन्हैयालाल की बहन

'भारत इस्लामी देश नहीं, मुस्लिमों का तुष्टिकरण न करें..', उदयपुर मामले पर बोले डच सांसद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -