राज्य का चौथा पासपोर्ट सेवा केंद्र उदयपुर में खुला
राज्य का चौथा पासपोर्ट सेवा केंद्र उदयपुर में खुला
Share:

उदयपुर: विदेश मंत्रालय के आदेश के बाद जयपुर, सीकर, जोधपुर के बाद अब उदयपुर पासपोर्ट सेवा केंद्र, राज्य का चौथा पासपोर्ट सेवा केंद्र बना. उदयपुर पासपोर्ट सेवा लघु केंद्र को अब पासपोर्ट सेवा केंद्र में तब्दील कर दिया गया है. इसके साथ ही अब राजस्थान में 4 पासपोर्ट सेवा केंद्र हो गए हैं. जयपुर के क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी एसआर मीना ने बताया कि जयपुर के झालाना डूंगरी स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय पूरी तरह ऑनलाइन हो गया है. अब पूछताछ के लिए भी यह व्यवस्था सोमवार से लागू हो रही है.

इन पासपोर्ट ऑफिसों में ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेकर नहीं आने वाले लोगों के काम नहीं होंगे. ऑनलाइन अपॉइंटमेंट के साथ ही पासपोर्ट के लिए निर्धारित फीस भी भरी जाएगी. पासपोर्ट कार्यालय आने पर ऑनलाइन अपॉइंटमेंट की प्रति के साथ जरूरी दस्तावेज साथ लाने होंगे. ऑनलाइन अपॉइंटमेंट की प्रति दिखाने पर ही आवेदक की ऑफिस में एंट्री होगी.

दूसरी ओर उदयपुर में आज इंटरनेट सेवाएं बंद है. राजसमंद में अफराजुल की हत्या के बाद आरोपी शंभू के समर्थन में प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को उदयपुर में धारा-144 लागू होने के बावजूद कोर्ट चौराहे पर उग्र प्रदर्शन किया. पुलिस ने लाठीचार्ज करके हालात काबू करने की कोशिश की.  कोर्ट परिसर के अंदर एडिशनल एसपी सुधीर जोशी के साथ भी हाथापाई की गई है. पुलिस और प्रदर्शनकारियों में 15 मिनट तक पत्थरबाजी हुई, जिसमें 10 पुलिस अफसरों सहित 31 जवान घायल हो गए. इनमें से 4 सिपाही गंभीर रूप से घायल हैं.

 

अफ्रीकी मुक्केबाज ने दी विजेंदर को धमकी

जयपुर हवाई अड्डे पर बम की सूचना से हड़कंप

अभावग्रस्त घोषित इलाको में नहीं होगी भू-राजस्व वसूली

50 हजार के हेलमेट ने ली युवक की जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -