उदयपुर हत्याकांड: बरेलवी मुसलमानों का फतवा, सिर कलम करना अपराध
उदयपुर हत्याकांड: बरेलवी मुसलमानों का फतवा, सिर कलम करना अपराध
Share:

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली के बरेलवी संप्रदाय ने दो स्थानीय लोगों द्वारा दर्जी कन्हैया लाल का सिर कलम करने के खिलाफ इस्लाम में एक गैर-बाध्यकारी कानूनी राय, एक फतवा जारी किया, जिसे पाकिस्तान स्थित दावत-ए-इस्लामी के कट्टरपंथी बरेलवी इस्लाम प्रचारकों से प्रभावित बताया गया था।

बरेलवी उलेमा के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि आला हजरत ने फैसला सुनाया है कि अगर कोई व्यक्ति "सम्राट की अनुमति के बिना" इस्लामी शासन के तहत किसी को मारता है, तो ऐसा व्यक्ति शरीयत की नजर में अपराधी होगा और उसे कड़ी सजा दी जाएगी।

 उन्होंने आगे कहा कि गैर-इस्लामी सरकारों के तहत, इस तरह की हत्याओं को देश के कानून के अनुसार अवैध माना जाएगा और व्यक्ति इस तरह के अपराध को करके अपने जीवन को खतरे में डाल देगा। रज्जवी ने जोर देकर कहा कि पैगंबर का अपमान करने वालों का सिर कलम करने का आह्वान करने वाले नारे सबसे पहले अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए पड़ोसी देश में एक दक्षिणपंथी इस्लामी चरमपंथी राजनीतिक दल तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान द्वारा दिए गए थे। "मुसलमानों को कानून को अपने हाथों में नहीं लेना चाहिए, सरकार से शिकायत करनी चाहिए, दंडित करना सरकार का काम है," रजवी ने कहा।

कन्हैया लाल के हत्यारों को एक वीडियो में "गुस्ताखी ए नबी की एक ही साजा, सर तन से जुडा सर तन से जुदा" (पैगंबर के अपमान के लिए केवल सजा है, सिर कलम करने की सजा है) का नारा लगाते हुए सुना गया था, जिसमें दोनों हत्या के बारे में घमंड कर रहे थे।

कई लोगों ने इस्लाम को जोड़ना शुरू कर दिया उपदेश और बरेलवी  का सिर कलम करने के बाद मुसलमानों ने कन्हैया लाल के हत्यारों के खिलाफ जारी किया गया यह फतवा 19 वीं शताब्दी के इस्लामी विद्वान अहमद रजा खान बरेलवी की शिक्षाओं का हवाला दिया, जिन्हें आमतौर पर आला हजरत के रूप में जाना जाता है।

उत्तराखंड की कई सड़कें हुई अवरुद्ध, आमजन पर पड़ा भारी असर

मंडी कर्मचारी की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह का आयोजन हुआ

ऐश्वर्या राय बचन का नया लुक हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -