असम: UBPO संगठन ने राज्यसभा चुनाव में बोडो उम्मीदवार की मांग की

यूनाइटेड बोडो पीपुल्स ऑर्गनाइजेशन (यूबीपीओ) ने मांग की है कि बीजेपी अगले राज्यसभा चुनाव में बीटीआर के अलावा एक बोडो समुदाय के नेता का चुनाव करे। संगठन ने यह भी आग्रह किया है कि बोडो कछारी स्वायत्त परिषद (बीकेडब्ल्यूएसी) समुदायों और निर्वाचन क्षेत्रों को जल्द से जल्द सूचित करे।

शुक्रवार को हुई केंद्रीय समिति के कार्यकारी निकाय की बैठक में पारित प्रस्तावों के अनुसार यूबीपीओ ने अपनी मांगों को आगे बढ़ाया है। सम्मेलन बीकेडब्ल्यूएसी मुख्यालय संजारी नवगवर, सिमेन सपोरी, धेमाजी में हुआ। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष मनोरंजन बसुमतारी ने की। दूसरी ओर महासचिव पीतांबर ब्रह्मा ने कार्यक्रम का लक्ष्य बताया। बैठक में सलाहकार बिपिन गोयारी, बीरेंद्र कुमार ब्रह्मा, सुकरेश्वर गोयारी, उपाध्यक्ष ललित चंद्र बसुमतारी, सहायक महासचिव अमित कुमार बासुमातारी अभिराम बोडो और अन्य संगठन पदाधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में बीटीआर के बाहर बोडो समुदाय से संबंधित कई विषयों पर चर्चा हुई। चर्चा के बाद, बैठक ने राज्य सरकार से बीकेडब्ल्यूएसी के मुख्यालय के रूप में संजारी नवगवर को नामित करने और पिछले असम विधानसभा चुनाव से पहले की गई सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने और सभी सिफारिशों को लागू करने के लिए जल्द से जल्द नवनिर्मित सचिवालय को मंजूरी देने का आग्रह किया। यूबीपीओ के नेतृत्व वाले सभी बोडो फ्रंटल संगठनों को शामिल करके तीसरा बोडो शांति समझौता। कार्यकारी निकाय की बैठक ने यूबीपीओ के 8वें वार्षिक सम्मेलन की तैयारियों की स्थिति की भी जांच की, जो 25 फरवरी से 27 फरवरी तक कार्बी आंगलोंग जिले के लांघिन में आयोजित किया जाएगा।

जिस तस्वीर का बंगाल पुलिस ने किया Fact Check, उसे इस्तेमाल कर NBT और दैनिक जागरण ने फैलाया झूठ

फिर से हुई बनारस हाईवे को उड़ाने की कोशिश, 4 दिन के अंदर दूसरी बार मिला बम

ICMR ने ओडिशा में प्राइवेट कंपनी द्वारा विकसित COVID-19 रैपिड एंटीजन टेस्ट किट को मंजूरी दी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -