उबर जल्द ही लाएगी उड़ने वाली टैक्सी

नई दिल्ली : जो लोग उड़ने वाली टैक्सी में बैठने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए यह खुशखबरी है कि उनके सपने को एप्प बेस्ड टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी उबर जल्द ही पूरा करने जा रही है. उबर ने उड़ने वाली टैक्सियों के विकास की संभावनाएं तलाशने के लिए अमेरिका के प्रमुख अंतरिक्ष संगठन नासा से हाथ मिला लिया है .

बता दें कि फिल्मों में देखे जाने वाले दृश्य को वास्तविकता में बदलने के लिए नासा ने कहा कि वह तथाकथित रूप से हवा में उड़ सकने में सक्षम वाहनों के प्रारूपों का परीक्षण शुरू करेगा. यह घोषणा लॉस एंजिलिस में हुए उबर एलीवेट समि‍ट में हुई जिसमें शहरी विमानन के भविष्य पर चर्चा करने के लिए तकनीक और परिवहन से जुड़े कई दिग्गज मौजूद थे.

उल्लेखनीय है कि उबर ने इसी समिट में उड़ने वाली टैक्‍सी का प्रोटोटाइप भी पेश किया. उबर का कहना है कि आगामी दो वर्षों में वर्टिकल टेक ऑफ़ एन्ड लैंडिंग क्राफ्ट सेवा देना शुरू कर देगी.खास बात यह है कि इस उड़ने वाली इस रोमांचक कार में सफर करने का किराया भी उतना ही होगा सामान्य टैक्सियों का है . इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा.उबर की 2020 तक उड़ने वाली टैक्‍सी और अगले 5 से 10 साल में ऑटोमेटिक उड़ने वाली टैक्‍सी लाने की योजना है. उबर की पेश किए गए प्रोटोटाइप में 4 लोगों की बैठने की व्यवस्था है.

यह भी देखें

लॉटरी से टैक्सी चालक बना करोड़पति

पटना में भी रैपिडो बाइक टैक्सी सर्विस शुरू

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -