जानिए भारतीय हैकर ने उबेर को हैक कर क्या-क्या खामिया निकाली
जानिए भारतीय हैकर ने उबेर को हैक कर क्या-क्या खामिया निकाली
Share:

देश में तकनीकी वृध्दि हमारे लिए सही और गलत दोनों है, हाल ही आनंद प्रकाश उबेर कैब सुविधा पर एक ऐसी खामी ढूंढ निकाली है जिसकी मदद से कोई भी आसानी से पूरी उम्र फ्री राइड ले सकता है। इसके आधार पर यह कहा जा सकता है कि अगर उन्होंने खामी ना ढूंढा होता तो कई लोग उबर से अनलिमिटेड फ्री राइड का आनंद ले सकते थे। या ये भी हो सकता है कि लोग इसका फायदा उठा भी रहे हों।

आपको बता दे कि आनंद प्रकाश वेब ऐप्लिकेशन सिक्योरिटी बेस्ड ब्लॉग पर काम करते है और साथ ही प्रोडक्ट सर्विस इंजीनियर भी हैं । उन्होंने बताया कि उबर में एक सिक्योरिटी बग ढूंढा जिसके लिए कंपनी ने उसे इनाम भी दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि सिक्योरिटी खामियां ढुढ़ने के लिए उबेर के ऐप को टेस्ट कर रहा था तब मैने देखा कि कोई भी इसका आसानी से फायदा उठा कर हमेशा के लिए फ्री राइड ले सकता है।

आनंद ने बताया कि Uber.com पर अपना अकाउंट बना कर यूजर्स राइडज की शुरूआत कर सकते हैं। राइड पूरी होने पर या तो कैश या फिर डेबिट, क्रेडिट कार्ड से पे करना होता है। लेकिन अगर इनवैलिड पेमेंट मेथड डाल कर उन्होंने उबर की फ्री राइड ले ली। उबर ने इतनी बढ़ी खामी ढूंढने के लिए अब तक आनंद को 13,500 डॉलर यानि 9 लाख का इनाम दिया जा चुका है। 

 

होंडा की नई सिविक टाइप आर की जानकारी जेनेवा मोटर शो से पहले हुई लीक

हुंडई अपने हाइब्रिड गाड़ियों की सहायता से भारत बाजार में होगी सफल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -