कैब यात्रा अधिक सुरक्षित करने के लिए उबर ने लॉन्च की Selfie For Safety
कैब यात्रा अधिक सुरक्षित करने के लिए उबर ने लॉन्च की Selfie For Safety
Share:

ऑनलाइन कैब सेवा देने वाली बड़ी कंपनी अब अपनी सेवा में एक खास बदलाव लेकर आ रही है। यह खास बदलाव उबर के ग्राहको में एक नया विश्वास पैदा करेगा। जिससे उबर प्रयोग करने वाले लोगों का उबर पर और ज्यादा विश्वास पैदा होगा। उबर ने यूजर्स की सुरक्षा को देखते हुए रियल टाइम आईडी चेक फीचर भारत में लॉन्च किया है।

क्या है नयी सेवा-

-नयी सेवा एक रियल टाइम आईडी चेक एक सिक्योरिटी फीचर है जिसके तहत कैब के ड्राइबर को एक निश्चित समय अंतराल पर अपनी फोटो (सेल्फी) उबर सर्विस के कंट्रोल रूम को भेजनी होगी।
-यह रियल टाइम आईडी चेक कंट्रोल रूम में सेल्फी के जरिए इस बात की पुष्टि करता है कि जिस ड्राइवर के नाम से कैब की बुकिंग हुई है, कैब वहीं ड्राइवर चला रहा है या नहीं।ना होता है।
-Uber के मुताबिक अगर ड्राईवर की उसकी फोटो से मेल खाती है, तो ड्राइवर अपनी सवारी के साथ आगे बढ़ सकता है। यदि नहीं, तो उबर अकसर खाते को ब्लॉक करेगा और पंजीकृत चालक से और स्पष्टीकरण मांगेगा।

-इस फीचर को लेकर कंपनी का कहना है कि ड्राइवर पूरी तरह से कंपनी के देखरेख में रहेगा। इसलिए वह किसी भी प्रकार का फ्रॉड नहीं कर सकेगा।
-इससे कैब की सर्विस लेने वाले भी इस बात को लेकर आश्वत रहेंगे कि कैब का ड्राइवर ऑथेंटिक है और वे सुरक्षित यात्रा कर रहे हैं।
-यह नई सुविधा न केवल उबेर ग्राहकों की सुरक्षा में सुधार करेगी बल्कि यह भी सुनिश्चित करेगी कि चालकों के खातों से समझौता नहीं किया जा रहा है।
-यह सेवा देश के केवल चार महानगरो नई दिल्ली, मुंबई, बैंगलुरू, हैदराबाद और कोलकाता के लिए लॉन्च किया गया है। आगे भी इस सेवा को अन्य शहरों से जोड़ा जा सकता है।
       

मारूति अपने नए प्रोडेक्ट स्विफ्ट को 2018 के ऑटो एक्सपो में करेगी लॉन्च

अब आप भी खरीद सकते हैं दुनिया की पहली फ्लाइंग कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -