3 दिन में इस महिला ने की 208 देशों की यात्रा, गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम
3 दिन में इस महिला ने की 208 देशों की यात्रा, गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम
Share:

दुनिया में कई लोग हैं जिन्होंने नए नए कारनामे कर 'गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में अपना नाम दर्ज करवाया है। इसी लिस्ट में शामिल हैं एक महिला जिन्होंने केवल 3 दिन में 7 महाद्वीपों के 208 देशों की यात्रा कर 'गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। सुनकर अपने कानों पर यकीन नहीं हो रहा होगा ना लेकिन यह सच है। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं संयुक्त अरब अमीरात की रहने वाली डॉ। खावला अल रोमाथी की।

उन्होंने केवल 3 दिन में 7 महाद्वीपों के 208 देशों की यात्रा की और 'गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में अपना नाम लिखवा डाला। बताया जा रहा है अल रोमाथी ने सिर्फ 3 दिन, 14 घंटे, 46 मिनट, 48 सेकेंड में इस उपलब्धि को अपने नाम किया है। बताया जा रहा है डॉ। रोमाथी ने 10 फ़रवरी साल 2020 को यूएई से अपने इस सफ़र की शुरुआत की थी, वहीं 13 फ़रवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में उनकी ये रिकॉर्ड-ब्रेकिंग यात्रा खत्म हो गई।

उसके बाद उनका नाम शामिल हो गया 'गिनीज़ बुक रिकॉर्ड्स' में। आप देख सकते हैं रोमाथी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आधिकारिक प्रमाण पत्र के साथ एक पोस्ट भी साझा की है और इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- 'मैं हमेशा से 'गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' की दीवानी रही हूं। अपनी यात्रा के बारे में सोचकर कि मैंने ये किस तरह से ये पूरी की थी। इसके बाद ये प्रमाणपत्र ले जाना बहुत भारी लग रहा है।' वैसे उनके जैसे ही कई लोग हैं जिन्होंने अपने अनोखे अनोखे कारनामों से 'गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में अपना नाम दर्ज करवाया है।

दिसंबर में हो सकती हैं पहली से आठवीं कक्षा तक की वार्षिक परीक्षाएं, कैबिनेट मीटिंग में होगा अंतिम फैसला

Video: 55 लाख का लहंगा पहनकर फोटोशूट करवा रहीं थीं उर्वशी, बिगड़ा बैलेंस और।।।

सीएम योगी का फरमान, यूपी में अवैध शराब के खिलाफ चलेगा 15 दिवसीय विशेष अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -