राहत! भारत के ये लोग आज से भर सकेंगे UAE की उड़ान
राहत! भारत के ये लोग आज से भर सकेंगे UAE की उड़ान
Share:

नई दिल्ली: UAE ने पूर्ण रूप से कोरोना वैक्सीन लगाए गए व्यक्तियों की एंट्री पर पाबंदी हटा दी है। संयुक्त अरब अमीरात ने कहा कि वह WHO द्वारा अप्रूव्ड कोरोना वैक्सीन के साथ पूर्ण रूप से टीकाकरण करवाने वालों को वापसी की मंजूरी देगा। हटाए गए ट्रैवल पाबंदी की सूची में भारत सहित पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, वियतनाम, नामीबिया, जाम्बिया, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो, युगांडा, सिएरा लियोन, लाइबेरिया, दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया तथा अफगानिस्तान ऐसे 14 देश सम्मिलित हैं।

वही इन देशों के लोगों को भी 12 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में उड़ान भरने की मंजूरी दी गई है। यात्रा पाबंदी हटाने का निर्णय तब आया है जब दुबई कोरोनोवायरस महामारी की वजह से एक वर्ष की देरी के पश्चात् एक अक्टूबर को एक्सपो 2020 विश्व मेला खोलने की तैयारी कर रहा है। राष्ट्रीय आपातकालीन संकट तथा आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक ट्वीट में एक ऑफिशियल स्टेटमेंट शेयर किया तथा बताया कि जो लोग लौट सकते हैं उनमें वे भी सम्मिलित हैं जो छह महीने से ज्यादा वक़्त तक विदेश में रहे।

देश में कोरोना के कम मामले भी पाबंदी हटने की वजह:- दरअसल इस प्रकार के फैसले के पीछे देश में कोरोना के संक्रमित मामलों की दैनिक संख्या में गिरावट आना बताया गया है। पिछले सप्ताह से डेली केस 1,000 से कम हो गए हैं, जबकि टीकाकरण दर 92 प्रतिशत तक जा पहुंचा है, जो कि माल्टा के पश्चात् दुनिया में सबसे ज्यादा है। वही कोरोना अभी पूरी तरह से ख़त्म नहीं हुआ है तो जरुरी है हम उचित सुरक्षा बरते तथा सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करें।

देश में गिरा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 24 घंटों में 300 से अधिक लोगों ने गँवाई जान

कोरोना के खिलाफ इस राज्य में आज से शुरू हुआ 'मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव'

बिग बॉस में जिससे हुआ था झगड़ा निधन से 2 दिन पहले उससे मिले थे सिद्धार्थ शुक्ला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -