संयुक्त अरब अमीरात:  जयशंकर ने एकजुटता के लिए शेख अब्दुल्ला को किया धन्यवाद
संयुक्त अरब अमीरात: जयशंकर ने एकजुटता के लिए शेख अब्दुल्ला को किया धन्यवाद
Share:

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने आज (26 अप्रैल) यूएई के विदेश मंत्री और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान को भारत के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए धन्यवाद दिया, घातक कोविड-19 संक्रमणों में एक अभूतपूर्व उछाल के बीच। रविवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ टेलीफोन पर बातचीत में, संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री ने कोविड-19 मामलों में खतरनाक वृद्धि पर भारत के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की।

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लेते हुए, विदेश मंत्री ने लिखा, “यूएई के विदेश मामलों के मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान की कल की सराहना, भारत के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हुए। हमेशा की तरह, शुभकामनाओं और अंतरराष्ट्रीय सहयोग का गहरा मूल्य है। ” रविवार रात, बुर्ज खलीफा और अन्य यूएई स्थलों को भारतीय ध्वज के रंगों में जलाया गया और "स्टे स्ट्रॉन्ग इंडिया" का संदेश दिया गया। भारत ने पिछले 24 घंटों में 3.52 लाख ताजा कोरोना वायरस मामलों की सूचना दी। यह महामारी की शुरुआत के बाद से पंजीकृत सबसे अधिक एकल-दिवसीय स्पाइक है।

कोविड-19 की बिगड़ती स्थिति ने कोविड-19 रोगियों के लिए मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की मांग में वृद्धि देखी है और कई राज्य आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति की तीव्र कमी की सूचना दे रहे हैं। जैसे ही भारत कोविड-19 के अभूतपूर्व स्वास्थ्य संकट से लड़ रहा है, वैश्विक समर्थन में तेजी आनी शुरू हो गई है। ऑक्सीजन की आपूर्ति, वेंटिलेटर, टीके के लिए कच्चा माल, पीपीटी किट, और ऑक्सीजन सांद्रता के रूप में वैश्विक समर्थन रविवार से शुरू हो गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका वैक्सीन के निर्माण के लिए आवश्यक कच्चा माल भारत भेजने के लिए सहमत हो गया।

मनमोहन के बाद अब पीएम मोदी को देवेगौड़ा ने लिखी चिट्ठी, बढ़ते कोरोना पर दिए ये सुझाव

बंगाल चुनाव: दिलीप घोष ने दिए तृणमूल को उखाड़ फेंकने के संकेत, किया यह ट्वीट

हरिद्वार कुम्भ: कोरोना काल के बीच अंतिम शाही स्नान कल, प्रशासन ने अखाड़ों से की यह अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -