यूएई का ऐलान- किसी भी एयरपोर्ट पर फ्री में ठहर सकेंगे भारतीय पर्यटक

यूएई ने भारतीय यात्रियों की सहूलियत के लिए एक अहम फैसला किया है. यूनाइटेड अरब अमीरात ने भारतीय टूरिस्टों को ध्यान में रखते हुए उनके लिए दो दिन का फ्री ट्रांजिट वीजा देने का फैसला किया है. यानि अब आप दुबई या आबू धाबी होते हुए किसी भी देश के लिए यात्रा करेंगे तो यहां दो दिनों तक रुकने के लिए आपको एक भी रूपए खर्च नहीं करना पड़ेगा. अब आप यहां 48 घंटे तक फ्री में ठहर सकते है. इतना ही नहीं, अगर आप यहां ठहरने के दिनों को बढ़ाना चाहते है तो यहां आपको यह सुविधा भी मिलेगी.

इसके लिए आपको महज 50 दिरहम (लगभग 1000 रुपये) खर्च करने होंगे और आप सिर्फ इतनी सी कीमत पर अगले चार दिनों के लिए अपने स्टे को बढ़ा सकते है. दरअसल भारतीय टूरिस्टों को लुभाने के लिए यूएई कैबिनेट ने इस अहम फैसले को मंजूरी दे दी है. आप इस ट्रांजिट वीजा को यूएई के किसी भी एयरपोर्ट पर मौजूद पासपोर्ट कंट्रोल हॉल के एक्‍सप्रेस काउंटर्स से प्राप्त कर सकते है.

बता दें कि भारत से भारी संख्या में पर्यटक यूएई जाते है. एक आंकड़े के मुताबिक 2017 में 3.60 लाख भारतीय पर्यटक आबू धाबी की यात्रा पर गए थे. यह संख्या साल 2016 के मुकाबले 11 फीसदी अधिक थी.

 

आइसलैंड पर नाइजीरिया की जीत से खतरे में अर्जेंटीना

फीफा: आखरी मिनट में शाकीरी के जादुई गोल से स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को हराया

ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग से परवेज मुशर्रफ का इस्तीफ़ा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -