यूएई ने प्रतिभा को आकर्षित करने के लिए प्रतिष्ठित पेशेवरों को नागरिकता की दी अनुमति

संयुक्त अरब अमीरात ने शनिवार को प्रतिष्ठित पेशेवरों को नागरिकता की अनुमति देने वाले कानून संशोधनों को अपनाया। यह कानून निवेशकों, विशेष प्रतिभाओं और पेशेवरों को संयुक्त अरब अमीरात की नागरिकता प्रदान करने की अनुमति देता है, जिसमें वैज्ञानिक, डॉक्टर, इंजीनियर, कलाकार, लेखक और उनके परिवार शामिल हैं।

ट्वीटर पर ले जाते हुए, यूएई के प्रधान मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने लिखा, हमने कानून संशोधनों को अपनाया जो निवेशकों, विशेष प्रतिभाओं और पेशेवरों को संयुक्त अरब अमीरात की नागरिकता देने की अनुमति देते हैं, जिनमें वैज्ञानिक, डॉक्टर, इंजीनियर, कलाकार, लेखक और उनके परिवार शामिल हैं। नए निर्देशों का उद्देश्य उन प्रतिभाओं को आकर्षित करना है जो हमारी विकास यात्रा में योगदान करती हैं। उन्होंने आगे कहा, कानून यूएई पासपोर्ट के रिसीवर को अपनी मौजूदा नागरिकता रखने की अनुमति देता है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, एमिरती नागरिकता प्राप्त करने वाले अन्वेषकों को यूएई के अर्थव्यवस्था मंत्रालय या किसी अन्य प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय निकाय द्वारा अनुमोदित एक या अधिक पेटेंट प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा निवेशक को अर्थव्यवस्था मंत्रालय के एक सिफारिश पत्र की भी आवश्यकता होगी। इस बीच, रचनात्मक प्रतिभा वाले लोगों जैसे बुद्धिजीवियों और कलाकारों को अपने क्षेत्रों में अग्रणी होना चाहिए और एक या अधिक अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों के विजेता भी है

दर्दनाक हादसा: क्यूबा में रोड एक्सीडेंट का शिकार हुए कई लोग

डेविस के पार्क में तोड़ी गई महात्मा गाँधी की प्रतिमा, मेयर ने दिया जाँच का आदेश

खाड़ी में अस्थिरता के लिए पश्चिमी हथियार मुख्य कारण: ईरान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -