पाक के प्रतिबन्ध के बावजूद हॉल अमेरिका रवाना

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अमेरिकी राजनयिक कर्नल जोसेफ इमानुएल हॉल सोमवार को अपने देश के लिए रवाना हो गए. पाकिस्तानी प्रशासन ने कल ही अमेरिकी राजनयिक के पाकिस्तान से बाहर जाने पर यह कहते हुए प्रतिबन्ध लगाया था कि इमानुएल का नाम पाकिस्तान द्वारा ब्लैक लिस्ट किया गया है, लेकिन यह प्रतिबन्ध एक दिन भी नहीं टिक सका. 

दरअसल, उत्तरी इस्लामाबाद के दमन-ए-कोह में हुई सड़क दुर्घटना में अमेरिकी राजनयिक आरोपी हैं, एक सीसीटीवी वीडियो के अनुसार अमेरिकी राजनयिक अपनी सफ़ेद कार से एक बाइक सवार को टक्कर मारते हुए दिखाई दे रहे हैं, इस टक्कर के बाद बाइक सवार युवक की मौत हो गई थी. जिसके बाद पाकिस्तानी प्रशासन ने अमेरिकी राजनयिक को पाकिस्तान से बाहर जाने पर रोक लगा दी थी.

हालांकि, अमेरिकी दूतावासा ने पाकिस्तान मीडिया की खबरों को खारिज किया है, जिसमें कहा जा रहा है कि कर्नल हॉल शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे, मृतक के पिता ने कर्नल के खिलाफ इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आइएचसी) में मुकदमा चलाने की मांग की है. इस घटना के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने अमेरिकी वायुसेना सी130 को पाकिस्तान के नूर खान हवाई अड्डे पर उतरने और राजनयिक हॉल के बिना उड़ान भरने पर मजबूर किया था, लेकिन अब हॉल अमेरिका वापिस पहुँच चुके हैं. 

चीनी बैंक कर रहा भारत में निवेश की तैयारी

नवाज शरीफ करेंगे अब देशद्रोह याचिका का सामना

यरूशलेम में खुला अमेरिकी दूतावास, भड़की हिंसा, 55 की मौत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -