U-19 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में पाक से भिड़ेगा भारत
U-19 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में पाक से भिड़ेगा भारत
Share:

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 131 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. इसके बाद भारत का अगला मुकाबला अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होना है. ये मैच 30 जनवरी को खेला जाएगा. बांग्लादेश को करारी शिकस्त देने के साथ ही भारत 7वीं बार अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहा. क्वींसटाउन में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ और बेहतरीन बल्लेबाज शुभम गिल ने 86 रनों की अहम साझेदारी की. हालाँकि शॉ 40 रन बना कर आउट हो गए लेकिन 94 गेंदों में का सामना कर 86 रन की अहम पारी खेली. इनके अलावा देसाई(34 रन) और अभिषेक शर्मा(50 रन) ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया. इस प्रकार भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवरों में 265 रन बनाने में कामयाब रही.

इसके जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम ज्यादा देर भारतीय गेंदबाजी के सामने नहीं टिक पाई. भारत की तरफ से अभिषेक शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 ओवरों महज़ 9 रन देकर 2 विकेट चटकाए. शिवम मावी ने भी 2 विकेट लिए. जबकि नागरकोटी ने कसी हुई गेंदबाज़ी करते हुए 7 ओवरों में मात्र 18 रन देकर 3 विकेट लिए. इस प्रकार बांग्लादेश की पूरी टीम महज 135 रनो पर ही ढेर हो गई.

 

बैडमिंटन टूर्नामेंट: आपस में भिड़ेंगी साइना-सिंधु

आईपीएल मैच के चलते आरसीए का एमओयू बढ़ाए ?

फाइनल में श्रीलंका, बांग्लादेश से होगी भिड़ंत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -