टोक्यो में शक्तिशाली तूफ़ान से विमानों की उड़ाने हुई बन्द
टोक्यो में शक्तिशाली तूफ़ान से विमानों की उड़ाने हुई बन्द
Share:

टोक्यो- एक शक्तिशाली तूफान के टोक्यो के नजदीक पहुंचने के साथ ही जोरदार बारिश होने और तेज हवाएं चलने के कारण 400 से ज्यादा विमानों की उड़ान रद्द करना पड़ी. तूफ़ान से होने वाले नुकसान को लेकर अधिकारियों ने भारी बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ आने की चेतावनी दी है. हालाँकि अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया कि शक्तिशाली तूफान मिनडुले दोपहर करीब 12:30 बजे यहां से दक्षिणपूर्वी टोक्यो से करीब 80 किमी दूर ताटेयामा शहर पहुंच गया. एजेंसी ने बताया कि दोपहर तक यह तूफान 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा था, हालांकि अभी तक तूफान से किसी बड़े नुकसान अथवा किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

मौसम विज्ञान एजेंसी ने नागरिकों को सावधान करते हुए कहा कि टोक्यो में तूफान के कारण भूस्खलन का खतरा है, निचले इलाकों में बाढ़ आने का खतरा है, नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है, तेज हवाएं चलने और उंची लहरें उठने की आशंका है, इसलिए सतर्क रहें. उन्होंने बताया कि ग्रेटर टोक्यो इलाके में जोरदार बारिश से नदियों में उफान आ गया.

उधर, जापान के राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता ने बताया कि तूफान के चलते पूरे जापान में कुल 425 उड़ानें रद्द कर दी गयी हैं. इनमें से ज्यादातर उड़ानें टोक्यो के हनेडा हवाईअड्डे की हैं. जापान एयरलाइन ने बताया कि उसने 185 घरेलू उड़ानें रद्द की हैं. उड़ानें रद्द होने से 33,692 यात्री प्रभावित हुए हैं, जबकि ऑल निप्पोन एयरवेज ने कुल 112 घरेलू उड़ाने रद्द की हैं, जिससे 26,500 यात्री प्रभावित हुए हैं.

विश्व में 13 करोड़ लोगों को जीवित रहने के लिए म..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -