टाइफाइड के मरीज़ इन चीजों का कर सकते है सेवन
टाइफाइड के मरीज़ इन चीजों का कर सकते है सेवन
Share:

हम आपको बता दें टाइफाइड का रोग टाइफी नामक जीवाणु के संक्रमण के कारण होता है जिसमे व्यक्ति के आंतों में सूजन आ जाती है और इसके कारण हर समय व्यक्ति के पेट में दर्द बना रहता है| टाइफाइड के मरीज़ के खान पान पर बहुत अधिक ध्यान देना पड़ता है क्यूंकि ज़रा सी लापरवाही से यह बीमारी गंभीर भी हो सकती है| टाइफाइड के मरीज़ के शरीर में काफी कमज़ोरी आ जाती है और बुखार के साथ साथ उसे काफी ठण्ड भी लगती है.

पीरियड्स के दर्द को कम करता हल्दी वाला दूध

इस तरह की चीजों का करें सेवन 

जानकारी के मुताबिक तुलसी, काली मिर्च और केसर को एक साथ पीस कर उसकी गोलियां बनाकर सुबह शाम इसका सेवन करने से टाइफाइड के मरीज़ को काफी आराम मिलता है. छाछ का सेवन हर समय शरीर के लिए लाभदायक होता है इसलिए टाइफाइड के मरीज़ को भी छाछ में धनिया डाल कर रोज़ दिन भरा में दो बार इसका सेवन करना चाहिए।

डकार से हो रही परेशानी तो सबसे पहले अपना लें ये तरीके

और भी है इस तरह के कई फायदें 

इसी के साथ टाइफाइड के मरीज़ की कमज़ोरी को दूर करने के लिए उसे गन्ने का जूस, संतरे का जूस, नारियल पानी जैसे पेय पदार्थों का सेवन कराना चाहिए और साथ ही सब्ज़ियों से बना सूप भी मरीज़ की सेहत में सुधार के लिए काफी लाभदायक होता है. टाइफाइड के मरीज़ को आंत में समस्या होती है जिससे उसका पाचन तंत्र भी प्रभावित होता है इसलिए उसे दिन भर में कई बार गुनगुने पानी में शहद मिलाकर दिया जाना चाहिए जिससे उसका पाचन तंत्र सही प्रकार से काम कर सके.

घनी दाढ़ी को स्वस्थ रखने के लिए अपनाएं ये सिंपल टिप्स

शरीर के किसी भी हिस्से का दर्द इस उपाय से होगा दूर

इन बीमारियों की तरफ इशारा करती है आपकी सफेद जीभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -