जैसा चेहरा वैसा ही ख़रीदे चश्मा, लुक के साथ नहीं करना पड़ेगा कोम्प्रोमाईज़
जैसा चेहरा वैसा ही ख़रीदे चश्मा, लुक के साथ नहीं करना पड़ेगा कोम्प्रोमाईज़
Share:

आजकल कई लोगोनो को चश्मा लगा हुआ होता है जिससे वो अपने लुक को ज्यादा कुछ खास लुक नहीं दे पाती. लेकिन आपको निअराश होने की जरूरत नहीं है बल्कि आप अपने चेहरे को चश्मे के साथ भी खूबसूरत बना सकती हैं. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप अपने चेहरे के अनुसार चश्मे की फ्रेम का चुनाव नहीं करते हैं. अगर आप अपने चेहरे के अनुसार फ्रेम को चुनेंगी तो आपके लुक में कोई कमी नहीं आएगी. तो आइये जानते हैं कैसे करें चश्मे की फ्रेम का चुनाव. इनकी मदद से आप भी खूबसूरत दिखाई दे सकती हैं.

* तिकोना शेप 
तिकोने चेहरे पर अधिकतर ऐसे चश्मे अच्छे लगते हैं जिनका नीचे का हिस्सा अधिक चौड़ा होता है. इसके अलावा तिकोने चेहरे पर रिमलेस चश्मे भी जचते हैं.

* राउंड शेप 
इस तरह के फेस शेप में चेहरे की लम्बाई और चौड़ाई बराबर होती है. इस शेप के माथे और ठुड्डी के किनारे गोल और सॉफ्ट एंगल्स होते है. रेक्टेंगुलर फ्रेम्स आपके फेस को काफी सूट करेंगे. रेक्टेंगुलर फ्रेम्स में ऐसे डिज़ाइन चुनें तो पतले हो और चीकबोन्स के ऊपर हो. आप कलर्ड फ्रेम्स भी चुन सकते है.

* चौकोर शेप 
यदि आपका चेहरे चकोर है तो आप अपने चौकोर चेहरे के लिए ओवल या गोल फ्रेम के चश्मे का ही चुनाव करें. चौकोर चेहरे पर ऐसे चश्मे बहुत अच्छे लगते हैं.

* डायमंड शेप 
आपका फेस ऊपर से काफी पतला होता है इसीलिए आपको ऐसे फ्रेम का चुनाव करना चाहिए जो आपकी आँखों की ओर ध्यान आकर्षित करें. और ऊपर के हिस्से में चौड़ाई ऐड करे. आप टॉप हैवी फ्रेम चुन सकते है. साथ ही सेमि-rimless, rimless, ओवल, राउंड फ्रेम भी ट्राई कर सकते है. आपके लिए कैट आई फ्रेम बेस्ट ऑप्शन है.

दाढ़ी मूंछ रखने के होते हैं कई फायदे, अस्थमा की बीमारी से रखती है दूर

ब्लैकहेड्स को तुरंत दूर करेंगे संतरे के छिलके, ऐसे करें यूज़

इन गलत आदतों से जल्द पाएं छुटकारा वरना हो सकते है यह नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -