चेहरे के अनुसार चुनें Earrings, और भी दिखेंगी अट्रैक्टिव
चेहरे के अनुसार चुनें Earrings, और भी दिखेंगी अट्रैक्टिव
Share:

शादियों का सीजन चल रहा हैं और इस समय में महिलाओं की चाहत होती हैं कि अपने साज-श्रृंगार से अपने रूप को संवारे एवं आकर्षक दिखा जाए. ऐसे में महिलाओं के चहरे को आकर्षक बनाने का काम करते हैं उनके इयररिंग्स जिनकी स्पेशल डिजाईन आपकी सुंदरता को बढ़ाती हैं. अगर आप अपने चेहरे के अनुसार आप इयररिंग्स चुनते हों तो आपकी सुंदरता और भी बढ़ सकती है. आइये जानते हैं कैसे चेहरे के अनुसार चुनें इयररिंग्स.  

ओवल/ अंडाकार चेहरा 
अगर आपका माथा व ठोड़ी दोनों समान रूप से चौड़े है, तो आपका चेहरा अभिनेत्री कटरीना कैफ के जैसा ओवल आकार का है. इस चेहरे पर हर तरह के इयररिंग्स सुन्दर लगते है, जैसे डैंगलर्स, हुप्स, चैण्डेलयर और स्टड इयररिंग्स इत्यादि. लेकिन इस चेहरे पर अधिक लम्बे इयररिंग्स आकर्षक नहीं लगते, इसलिए ऐसे इयररिंग्स को नजरअंदाज करें.

डायमंड आकार का चेहरा
डायमंड आकार के चेहरे पर लम्बे और कर्व्स वाले इयररिंग्स अच्छे लगते हैं. अधिक स्टोन वाले और हूप इयररिंग्स भी इस तरह के चेहरे पर काफी जंचते हैं. अगर आपका चेहरा भी डायमंड शेप का है, तो लम्बे इयररिंग्स न पहनें. ईयर कफ भी डायमंड शेप के चेहरे पर अत्यंत ख़ूबसूरत लगेंगे, इन्हें भी आप ट्राई कर सकती हैं.

चौकोर/स्क्वायर चेहरा
अगर आपके चेहरा,माथा और जैवलिन एक समान है, तो आप चौकोर चेहरे की मालकिन है. चौकोर चेहरे पर गोल और टियर ड्राप इयररिंग्स अधिक शोभा देते हैं. चौकोर चेहरे पर बड़े स्टोन्स वाले इयररिंग्स की जगह छोटे छोटे स्टोन्स से जड़े इयररिंग्स उपयुक्त रहते हैं.

राउंड/ गोलकार चेहरा 
गोला चेहरे की महिलाओं को ऐसे इयररिंग्स पहनने चाहिए जिनसे उनका चेहरा अधिक भरा हुआ न लगे. कम लम्बाई वाले ड्राप इयररिंग्स और जियोमेट्रिक शेप के इयररिंग्स गोल चेहरे की महिलाओं पर अधिक जंचते है. गोल चेहरे वाले को गोलाकार डिस्क इयररिंग्स नहीं पहनने चाहिए, इनसे चेहरा अधिक भरा हुआ लगता है.

लम्बा चेहरा 
लम्बे चेहरे पर कभी भी लम्बी लाइन्स वाले इयररिंग्स न पहने, बल्कि ऐसे चेहरे पर छोटे स्टड या ड्राप इयररिंग्स अधिक जंचते है. ऐसे इयररिंग्स से चेहरा चौड़ा लगता है और एक अलग लुक आती है.

Accessories में काफी ट्रेंड कर रही हैं Evil Jewellery

ये 6 हेयर स्टाइल्स आपके लुक को बना देते हैं ट्रेंडी

पियर्सिंग हटवाने के बाद हो सकता है इन्फेक्शन, ऐसे करें केयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -