बिहारः पुलिस के हत्थे चढ़े 10 लाख अमेरिकी डॉलर के साथ दो युवक
बिहारः पुलिस के हत्थे चढ़े 10 लाख अमेरिकी डॉलर के साथ दो युवक
Share:

मधेपुरा : पुलिस ने 10 लाख अमेरिकी डॉलर के साथ 2 लोगों को हिरासत में लिया है। जब्द विदेशी मुद्रा का भारतीय मुद्रा में मूल्य करीब 6 करोड़ 30 लाख 50 हजार बताया जा रहा है। हालांकि जब्द डॉलर असली है या नकली इस बात का पता जांच के बाद ही लग पाएगा। डॉलर की जांच के लिए RBI को सूचित कर दिया गया है। गिरफ्तार युवक मुरलीगंज थाना क्षेत्र के रतनपट्टी गांव के मनीष कुमार और पूर्णिया के जानकीनगर थाना क्षेत्र के चांदपुर भंगहा के नंदकिशोर यादव हैं।

बता दे की वैसे तो अमेरिकी डॉलर के साथ दोनों युवकों को सोमवार को ही हिरासत में ले लिया गया था लेकिन एसपी कुमार आशीष ने इसकी जानकारी गुरुवार को एक पत्रकार सम्मेलन में दी। एसपी श्री आशीष के मुताबिक पुलिस को मंगलवार को गुप्त जानकारी मिली कि नेपाल से किशनगंज के रास्ते मधेपुरा में विदेशी मुद्रा लेकर कुछ युवक आ रहे हैं। सूचना पर भर्राही ओपी प्रभारी संजीव कुमार, बिहारीगंज के थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश के और जवान अमर कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की।

टीम ने भर्राही ओपी क्षेत्र के मानिकपुर चौक के लोहापुल के समीप बाइकों की चेकिंग शुरू की। इसी दौरान एक बाइक पर सवार 2 युवकों को रोका गया। उनकी तलाशी में अमेरिका का एक मिलियन डॉलर का एक नोट, सोने जैसा दिखने वाला एक त्रिभुजाकार और एक आयाताकार प्लेट बरामद किया गया। युवकों के पास से कुछ ATM कार्ड भे मिले हैं। उन्होंने बताया कि दोनों प्लेटो पर बरामद नोट पर लिखा नम्बर ही पाया गया। साथ ही अमेरिकन बैंक नोट कंपनी द्वारा सत्यापित प्रति भी मिली।

एसपी ने जानकारी दी कि गिरफ्तार युवकों की निशानदेही पर पूर्णिया, किशनगंज, सहरसा सहित कई ठिकानो पर छापेमारी भी की गयी लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिली। एसपी का संदेह है कि चुनाव में खर्च करने के लिए हवाला के जरिए डॉलर लाये गए होंगे। मौके पर एएसपी राजेश कुमार, थानाध्यक्ष मनीष कुमार, संजीव कुमार, मुकेश कुमार मुकेश भी मौजूद थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -