नोटबंदी को पुरे हुए दो साल, कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन का ऐलान
नोटबंदी को पुरे हुए दो साल, कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन का ऐलान
Share:

कोलकाता: आज 8 नवंबर को देशभर में हुई नोटबंदी के दो साल पूरे हो गए हैं, इस मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ट्वीट कर नोटबंदी के फैसले को गलत फैसला बताया है. ममता ने अपने ट्वीट में लिखा है. 'नोटबंदी आपदा की आज दूसरी सालगिरह है. इसे लागू करने के वक्त मैंने इसके दुष्परिणाम बताए थे, अब प्रसिद्ध अर्थशास्त्री, आम लोग और विशेषज्ञ भी मेरी कही बातों पर सहमति जता रहे हैं.'

एसबीआई बैंक से जुड़ी हर शिकाययत करें ऑनलाइन दर्ज, अपनाएं ये तरीका

पश्चिम बंगाल की सीएम ने अपने इस ट्वीट का कैप्शन #DarkDay दिया है, जो ट्विटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा है. अपने अगले ट्वीट में ममता ने लिखा, 'सरकार ने देश को धोखा देकर नोटबंदी घोटाला किया था. इसने अर्थव्यवस्था और लाखों लोगों के जीवन को नुकसान पहुँचाया था. उन्होंने लिखा कि जिन्होंने ऐसा किया था, जनता उन्हें दंडित करेगी.' वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने नोटबंदी की सालगिरह पर देशभर में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया है.

एचडीएफसी और बैंक ऑफ़ बड़ोदा ने बढ़ाई ब्याज दरें, जानिए किसमे कितनी हुई वृद्धि

कांग्रेस ने ऐलान किया है कि नोटबंदी के दो साल होने पर वह शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी. पार्टी ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को बर्बाद और तहस-नहस करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोगों से माफी मांगनी चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा है कि दो साल पहले नोटबंदी के तुगलकी फरमान से देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह तबाह करने के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने के लिए कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे. 

खबरें और भी:-

दिवाली के दिन की जाती है मुहूर्त ट्रेडिंग, जानिए आज किस मुहूर्त में होगा कारोबार

इस दिवाली सोने-चांदी की मांग में आई कमी, दामों में भी आई भारी गिरावट

आज ही कर लें बैंक से सम्बंधित काम, अगले पांच दिन रहेगा अवकाश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -