विवाह समारोह में खाने के बाद शुरू हुआ पेटदर्द , उल्टी
विवाह समारोह में खाने के बाद शुरू हुआ पेटदर्द , उल्टी
Share:

बागेश्वर : विवाह समारोह में खाना खाने के बाद बीमार पड़े दो मरीजों के स्टूल की जांच की गई तो उसमें सिजेला और इक्वोलाई नामक वायरस मिले। यह पूरा मामला कपकोट के बास्ती गांव में हुआ. डॉक्टरों की माने तो इन दोनों वायरसों के कारण ही भोजन विषाक्त हुआ होगा। बास्ती के 50 से अधिक ग्रामीणों को सुशीला तिवारी अस्पताल लाया गया था। जंहा एसटीएच प्रशासन ने दो मरीजों के स्टूल के नमूने लिए थे।डॉक्टरों के मुताबिक इन दोनों ही नमूनों में सिजेला और इक्वोलाई वायरस की पुष्टि हुई है।

खाने के बाद शुरू हुआ पेट दर्द ,उल्टी

फूड एक्सपर्ट के मुताबिक यह वायरस मिलावटी खाद्य पदार्थों में पाया जाता है, यह पुरे भोजन को दूषित कर देता है। साथ ही इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया अभी स्टूल के दो नमूनों की जांच होनी बाकि है। चारों नमूनों की उच्च स्तरीय जांच के बाद ही सही स्थिति सामने आ पाएगी। मरीजों ने बताया कि उन्हें खाने के बाद से ही पेट दर्द व उल्टी की शिकायत हो रही थी। जिसके बाद उन्हें संदेह हुआ कि विषाक्त भोजन के चलते ऐसा हो रहा है। हालांकि प्रशासन बुधवार को आए मरीजों में विषाक्त भोजन के लक्षण मानने से इनकार भी कर रहा है।

विधायक ने की सीबीआई जांच की मांग

इस पूरी घटना के बाद कपकोट विधायक ने बास्ती गांव में विषाक्त भोजन के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। वही बुधवार को विधानसभा सचिव को सौंपे गए पत्र में उन्होंने घटना के प्रभावितों और मृतकों को शीघ्र मुआवजा देने मांग भी उठाई। साथ ही विधायक ने कहा जनहित में इस घटना की जांच सीबीआई से कराना जरूरी है। उन्होंने सरकार से इस संवेदनशील मामले में शीघ्र कार्रवाई की मांग भी की है.

खाली पेट चाय पीना आपके लिए हो सकता है ज़हर

सर्दी में बनाएं रोस्टेड स्वीट पोटैटो सूप, शरीर में आ जायेगी गर्मी

क्या आपने खाई कभी मशरूम मंचूरियन?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -