पटरी बदलते समय दो ट्रेनों में भीषण टक्कर, 15 यात्रियों की मौत, 50 से अधिक घायल
पटरी बदलते समय दो ट्रेनों में भीषण टक्कर, 15 यात्रियों की मौत, 50 से अधिक घायल
Share:

ढाका: बांग्लादेश के ब्रह्मनबरिया जिले में मंगलवार को 2 ट्रेनों के बीच हुई भीषण टक्कर में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए । 'ढाका ट्रिब्यून' ने अपनी रिपोर्ट में ब्रह्मनबरिया के उपायुक्त हयात-उद-दौला खान के हवाले से बताया है कि सिलहट से चटगांव जा रही उद्यान एक्सप्रेस की ढाका जा रही तुर्ना निशिता ट्रेन से मन्दोबाग स्टेशन पर मंगलवार तड़के लगभग साढ़े तीन बजे टक्कर हो गई।

खान ने बताया है कि यह टक्कर लोको मास्टर के सिग्नल का पालन नहीं करने के कारण हुआ। खबर में रेल मंत्रालय के सचिव मोफज्जल हुसैन के हवाले से बताया गया है कि घटना की जांच के लिए तीन अलग-अलग जांच समितियां गठित की गईं हैं। 'डेली स्टार' की खबर के मुताबिक उद्यान एक्सप्रेस अखौरा रेलवे जंक्शन पर पटरी बदल रही थी, इसी बीच दोनों ट्रेनों के बीच टक्कर हुई। खबर में बताया गया है कि अभी मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। अखौरा रेलवे स्टेशन के प्रभारी श्यामलाल कांती दास ने कहा है कि 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि तीन अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ा।

उन्होंने कहा कि, ''बचाव अभियान जारी है। मरने वालों की तादाद बढ़ने की आशंका है क्योंकि अभी कई लोग क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे हुए हैं।'' हादसे की वजह से ढाका-चटगांव, ढाका-नोआखली और चटगांव-सिलहट पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है। 'डेली स्टार' ने खबर में कहा है कि अखौरा और लक्षम रेलवे जंक्शन से दो राहत ट्रेनें रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए भेजी गई हैं।

दुनिया का सबसे अनोखा पेंटर, पेंटिंग ऐसी जो उड़ा दें लोगों के होश

दुनिया के 5 सबसे जहरीले सांप, बिना काटे ही हो जाती है मौत

इस यूनिवर्सिटी ने निकला टेंशन दूर करने का अनोखा फॉर्मूला, कब्र में लिटाकर किया ऐसा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -