सुबह उठकर दरवाजा खोलते ही कर लें यह काम, दौड़कर आएंगी माता लक्ष्मी
सुबह उठकर दरवाजा खोलते ही कर लें यह काम, दौड़कर आएंगी माता लक्ष्मी
Share:

आप सभी को बता दें कि शास्त्रों के अनुसार मनुष्य के जीवन में बहुत से ऐसे कार्यों का बहुत अधिक महत्व बताया गया है जिन से मनुष्य को पुण्य कर्मों का फल मिलता है और जीवन में खुशहाली व समृद्धि प्राप्त होती है. अब ऐसे में शास्त्रों के अनुसार कुछ काम ऐसे होते हैं जिन्हे करने से आपके घर में मां लक्ष्मी की भरपूर कृपा बरस सकती है और आपका घर धन-धान्य से परिपूर्ण हो सकता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सुबह उठकर दरवाजा खोलते ही कौन से दो काम करने से आपके घर में खूब पैसा आ सकता है. जी हाँ, आज हम आपको ऐसे दो कार्य बताने वाले हैं जो आप यदि सुबह उठकर मुख्य द्वार खोलते ही करेंगे तो आपके घर में मां धनलक्ष्मी अवश्य आएंगी. 

1. कहा जाता है सुबह उठकर सबसे पहले शौच स्नान आदि से निवृत होकर सूर्योदय से पहले ही घर का मुख्य द्वार खोलते ही वहां पर गंगाजल का छिड़काव करना चाहिए और गंगाजल का छिड़काव करने के बाद हल्दी साथिया बनाना चाहिए. इसके बाद साथिया बनाकर मोली में अशोक के पत्ते बांधकर मुख्य दरवाजे पर लगाने चाहिए. कहा जाता है इन सभी कार्यों से घर में धन लक्ष्मी आकर्षित होकर प्रवेश कर लेती हैं और कभी वापस नहीं जाती हैं. 


2. कहा जाता है सुबह उठकर दरवाजा खोलते ही सबसे पहले झाड़ू लगानी चाहिए इससे घर में लक्ष्मी आती है. वहीं घर के मुख्य द्वार पर हमेशा से ही साथिया बनाकर और शुभ लाभ लगाकर रखने चाहिए क्योंकि महालक्ष्मी के चरण हमेशा ही ऐसी जगह पर पड़ते हैं जो बेहद ही शुद्ध और साफ रहती है.

मोरपंख पर इस चीज़ को लगाकर रख दें तिजोरी में, इतना आएगा पैसा कि संभाल नहीं पाएंगे

आंवला नवमी के दिन कर लें यह उपाय, बन जाएंगे करोड़ो के मालिक

आज है आंवला नवमी, जरूर करें यह 4 काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -