बंगाल में छिपे हैं दो आतंकी सरगना

कोलकाता : वर्द्धमान जिले के खागरागढ़ विस्फोट कांड में फरार हो चुके आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश के सरगना के पश्चिम बंगाल में मौजूद होने की जानकारी मिली है। दरअसल इन सरगनाओं को यूसुफ और कौसर के तौर पर पहचाना गया है। फिलहाल इन दोनों की ही खोज की जा रही है। इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अपनी जांच प्रारंभ कर दी है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 में विस्फोट की घटना के बाद जेएमबी आतंकी माॅड्युल का खुलासा भी हुआ था। इस मामले में एनआईए ने बीते दिनों आतंकी सरगना अनामुल्ला और अब्दुल्ला को पकड़ लिया गया था।

दरअसल इनसे हुई पूछताछ के आधार पर जानकारी मिली थी कि यूसुफ और कौसर के रवींद्रनगर में छिपे हुए हैं। मगर दोनों ही समय रहते भागने में सफल हो गए। एनआईए ने दोनों पर 10 लाख रूपए इनाम की घोषणा की हुई थी। मिली जानकारी के अनुसार कौसर और यूसुफ दक्षिण 24 परगना और हावड़ा जिलों में आतंकी माॅड्यूल तैयार करने में लगे हैं।

एनआईए के अधिकारी द्वारा इस मामले में कहा गया है कि युसूफ और कौसर ने मुर्शिदाबाद, बर्द्धमान, हुगली आदि क्षेत्र में माॅड्युल बनाने का कार्य किया है। ये अपने साथियों के साथ सक्रिय हैं। ऐसे में सुरक्षा बलों द्वारा इनकी खोज की जा रही है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -