जम्मू कश्मीर से जिन्दा पकड़े गए दो आतंकी, 'मेड इन चाइना' ग्रेनेड बरामद
जम्मू कश्मीर से जिन्दा पकड़े गए दो आतंकी, 'मेड इन चाइना' ग्रेनेड बरामद
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में दो आतंकी जिंदा पकड़े गए हैं. ये आतंकी शोपियां जिले के अंतर्गत आने वाले दुंबावैन गांव में एक स्कूल में छिपे हुए थे. आतंकियों के पास से चीन में बने हुए 2 ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं. सेना की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया कि दुंबावन गांव के एक स्कूल में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस और सेना के जवानों ने दहशतगर्दों को घेर लिया. आतंकियों ने वहां से भागने का प्रयास किया, किन्तु नाकाम रहे. 

पकड़े गए आतंकियों की शिनाख्त शाहिद अह गनई और किफायत अयूब अली के रूप में हुई है. इनके पास से एक पिस्टल, दो चीनी ग्रेनेड और अन्य जंगी हथियार मिले हैं. शाहिद दुंबावन का ही निवासी है. 8 अक्टूबर को ही शाहिद पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) में भर्ती हुआ था. उसके परिवार वालों ने 14 अक्टूबर को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. वहीं, किफायत अली बड़गाम जिले के पिंजोरा का निवासी है. किफायत ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) के तौर पर काम कर रहा था. बता दें कि OGW वो होते हैं जो आम जनता के बीच ही रहकर आतंकियों की सहायता करते हैं.

शनिवार को भी सुरक्षाबलों ने बड़गाम जिले के पुष्कर से लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था. इस आतंकी की पहचान हामिद नाथ के रूप में हुई थी. हामिद लश्कर कमांडर मोहम्मद युसुफ कांतरो का करीबी है. इस आतंकी के पास से पुलिस को एक पिस्टल, एक मैगजीन, 05 राउंड और 1 चीनी ग्रेनेड मिला था. 

'हमारे जवानों को कोई हल्के में नहीं ले', BSF स्थापना दिवस कार्यक्रम में बोले अमित शाह

राकेश टिकैत को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, लंदन की इस कंपनी ने किया ऐलान

NIMHANS दे रहा इन पदों पर नौकरी का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -