कोलकाता से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, 19 जनवरी तक की पुलिस हिरासत
कोलकाता से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, 19 जनवरी तक की पुलिस हिरासत
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की कोलकाता पुलिस की STF ने उग्रवादी गतिविधियों के संदेह में दो युवकों को अरेस्ट किया है। STF की एक टीम ने बीती रात हावड़ा जिले में रेड मारी और आतंकवादी गतिविधियों में कथित संलिप्तता के संदेह में एक व्यक्ति को अरेस्ट किया। STF ने इससे पहले हावड़ा थाना क्षेत्र के आफताब उद्दीन और मुंशी लेन निवासी मो। सद्दाम नाम के एक अन्य संदिग्ध को पकड़ा था। 

उसके बयान और जांच टीम के समक्ष स्वीकारोक्ति के आधार पर हावड़ा में वापस छापेमारी की गई थी, वहीं से दूसरे शख्स को दबोचा गया।  इससे पहले कोलकाता पुलिस की STF ने दो कुख्यात विस्फोटक डीलरों को अरेस्ट किया था। 27 दिसंबर को एक विश्वसनीय सूत्र की सूचना पर कार्रवाई करते हुए STF, कोलकाता पुलिस की एक टीम ने कोलकाता लेदर कॉम्प्लेक्स थाना क्षेत्र के तहत सोनारपुर-बामनघाटा राजमार्ग पर दो बाइक को रोका। दोनों कुख्यात दुबराजपुर, भीरभूम के निवासी थे। 

तलाशी के दौरान उनके कब्जे से करीब 40 किलोग्राम नारंगी रंग का विस्फोटक पदार्थ, जो आर्सेनिक सल्फाइड प्रतीत होता है, जब्त किया गया। पुलिस ने इस विस्फोटक को जांच के लिए लैब भेजा। साथ ही पता लगाया कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक को कहां पहुँचाया जाना था और इसका इस्तेमाल कहाँ होना था। पुलिस ने बताया है कि, पकड़े गए दोनों संदिग्धों के नाम रमजान उर्फ ललई (62 साल) पुत्र लेफ्टिनेंट एसके दाउद और फिरोज (32 साल) पुत्र लेफ्टिनेंट जैनल हैं। दोनों दुबराजपुर बीरभूम के निवासी हैं। पुलिस ने अगले ही दिन 28 दिसंबर को दोनों को अरेस्ट कर कोर्ट में पेश किया। जहां से अदालत ने दोनों को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

आधी रात को बुजुर्ग को घर से बाहर बुलाया, फिर पीट-पीटकर मार डाला, पेड़ से टांगी लाश

अपनी पत्नी को लेने पहुंचे युवक को ससुराल वालों ने पीटा, केस दर्ज

माँ की पिटाई का विरोध कर रहा था 6 वर्षीय मासूम, कलियुगी बाप ने गला घोंटकर मार डाला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -