लखनऊ: किसानों द्वारा छुड़ाए जाने के बाद भी लड़ते रहे दो बारहसिंघा, दोनों की मौत
लखनऊ: किसानों द्वारा छुड़ाए जाने के बाद भी लड़ते रहे दो बारहसिंघा, दोनों की मौत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निगोहां थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अघईया गांव में दो नर बारहसिंघा आपस में भिड़ गए. दोनों में हुई के दौरान दोनों बारहसिंघों की मौत हो गई. बता दें कि दोनों बारहसिंघों को लड़ते हुए देख ग्रामीणों ने इन्हें एक दूसरे से छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन दोनों बारहसिंघा नहीं माने और लगातार आपस में झगड़ते रहे.

जानकारी के अनुसार, बताया जा रहा है कि इस खूनी संग्राम में लड़ते-लड़ते दोनों की जान चली गई. जिसके बाद घटना की सूचना ग्रामीणों ने वनकर्मियों को दी.  सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने दोनों बारहसिंघों के शव को पास के पशु चिकित्सालय में ले जाकर उनका पोस्टमार्टम कराया.  गांववालों के अनुसार, शनिवार की सुबह गांव के बाहर जहां अधिक पेड़-पौधे हैं, वन क्षेत्र में दोनों बारहसिंघा आपस में लड़ते हुए नज़र आए. यह देखकर लोग दोनों लड़ते हुए बारहसिंघों को छुड़ाने की कोशिशें करने लगे. किन्तु फिर भी दोनों बारहसिंघों ने लड़ना जारी रखा. जिसके बाद दोनों लड़ते-लड़ते धान के खेत में जा घुसे और वहां भी दोनों के बीच लड़ाई जारी रही.

देखते ही देखते दोनों बारहसिंघों के बीच जारी लड़ाई खूनी संघर्ष में तब्दील गई. जिसके चलते दोनों बारहसिंघों की जान चले गई. ग्रामीणों द्वारा सूचना देने के उपरांत वनरक्षक राकेश सिंह अपनी टीम के साथ गाड़ी लेकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों मृतक जानवरों के शव लेकर  निगोहां स्थित पशु चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया. पशु चिकित्सक ने पोस्टमार्टम के बाद बताया है कि लड़ाई के कारण दोनों बारहसिंघों के सिर में इंटरनल ब्लीडिंग हुई, जिससे दोनों मर गए। 

महाराष्ट्रः भिवंडी में ढही 3 मंजिला इमारत, अब तक मिले 8 लोगों के शव

प्रतिवर्ष इस कारण से मनाया जाता है विश्व शांति दिवस

सेंसेक्स की टॉप कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में आई गिरावट, RIL को भी उठानी पड़ी हानि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -