उत्तर प्रदेश में 24 घंटों के भीतर दो पुलिसकर्मियों ने की आत्महत्या, कारण अज्ञात

Nov 12 2019 05:56 PM
उत्तर प्रदेश में 24 घंटों के भीतर दो पुलिसकर्मियों ने की आत्महत्या, कारण अज्ञात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विभिन्न मामलों में 24 घंटों के भीतर दो पुलिसकर्मियों ने आत्महत्या कर ली। सशस्त्र सीमा बल (SSB) के उप निरीक्षक रमेश चौधरी (40) बहराइच जिला में भारत-नेपाल सीमा पर पोस्टेड थे। उन्होंने कथित रूप से सोमवार को अपनी सरकारी राइफल से खुद को गोली मारकर ख़ुदकुशी कर ली।
 
चौधरी को SSB की 70वीं बटालियन के कटरनिया घाट चौकी पर 15 दिन पूर्व तैनात किया गया था। सहायक पुलिस अधीक्षक (ASP) रवींद्र सिंह ने कहा कि चौधरी को मिहीपुरवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दूसरे मामले में बुलंदशहर में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस के कांस्टेबल शेर सिंह धामा सोमवार को अपने घर पर अपनी सरकारी रिवॉल्वर से गोली मारकर ख़ुदकुशी कर ली। धामा बागपत जिला के खेकड़ा गांव के रहने वाले थे।

मौके पर कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ और विभाग को धामा के इस कदम के पीछे की वजह नहीं पता है। पुलिस के मुताबिक, 2011 बैच के कांसटेबल धामा रविवार रात अपने रिश्ते के भाई दीपू के जन्मदिन की पार्टी से वापस आकर सोने चले गए। दीपू भी उसी घर में सो रहा था, किन्तु उसने गोली चलने की आवाज नहीं सुनी। बुलंदशहर के SP (नगर) अतुल श्रीवास्तव ने कहा है कि आत्महत्या की वजह अभी पता नहीं चला है, लेकिन प्राथमिक नजर में लगता है कि वे घरेलू विवाद के कारण तनाव में थे।

प्याज की कीमत में आया फिर उछाल, MMTC की निविदाएं जारी

तेज रफ़्तार से चल रही है वित्त मंत्रालय की यह स्कीम , 5,000 करोड़ का बकाया आया सामने

व्यापार मेले का उद्घाटन करेंगे नितिन गडकरी, मुख्य विषय होगा ‘कारोबार सुगमता’