ट्रक चालकों से 'गुंडा टैक्स' वसूलने के आरोप में दो पुलिस कर्मी निलंबित
ट्रक चालकों से 'गुंडा टैक्स' वसूलने के आरोप में दो पुलिस कर्मी निलंबित
Share:

गुवाहाटी: राष्ट्रीय राजमार्ग पर चल रहे ट्रकों से 'गुंडा टैक्स' वसूलने के आरोप में संसारी थाने के कामरूप के दो कर्मियों को असम पुलिस के लिए शर्मसार कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस कांस्टेबल नूर इस्लाम और होमगार्ड उपेन कलिता ने ट्रकों से 'गुंडा टैक्स' वसूल किया। उनकी इस हरकत को किसी ने मोबाइल फोन के वीडियो में कैद कर लिया है और जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि दोनों पुलिस कर्मियों ने बिना रसीद के ट्रकों से पैसे वसूल किए हैं. वीडियो देखने के बाद कामरूप के पुलिस अधीक्षक ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है।

आरोप है कि इस्लाम और कलिता ने प्रत्येक ट्रक वालों से अलग-अलग  कीमतें वसूल की गई है. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि क्या उन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वाले ट्रक चालकों की जांच के लिए किसी वरिष्ठ कार्यालय द्वारा अधिकृत किया गया था। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले दादरा थाने के एक सिपाही और होमगार्ड के एक सिपाही ने रुपये का सोना जब्त करने में मदद की थी. 1 करोड़, तस्करों के एक समूह से रिश्वत लेने से इंकार कर दिया।

कर्मियों को 14-07-21 और 29-07-21 को ट्रकों से पैसे इकट्ठा करते हुए कैमरे में कैद किया गया था। गुप्त गतिविधि की सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच के आदेश दिए। फुटेज के सत्यापन और आगे की पूछताछ से कर्मियों की पहचान का पता चला। यूबीसी दुलाल कुमार को निलंबन आदेश जारी किए गए थे, जबकि गरचुक पुलिस स्टेशन के एचजी नासिर अली और एचजी रंजीत हजारिका और एचजी नबा क्र को जारी किया गया था। जलुकबाड़ी थाने की कलिता को सेवा से मुक्त कर दिया गया है। उनकी ईमानदारी और सत्यनिष्ठा ने समाचारों की सुर्खियां बटोरीं और असम पुलिस के शीर्ष अधिकारियों सहित कई लोगों ने उनकी सराहना की।

ओलंपिक में पदक से चुकी गोल्फर अदिति अशोक, अनुराग ठाकुर बोले- स्टैंडिंग ओवेशन की हकदार...

मध्य प्रदेश के लोगों से पीएम मोदी ने की चर्चा, कहा- ये दुखद है कि राज्य में...

'बेल बॉटम' में इस मशहूर बॉलीवुड एक्टर के कारण इंदिरा गांधी बनी थी लारा दत्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -