उत्तराखंड: टिहरी में बादल फटने से दो की मौत, रुद्रप्रयाग में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

Aug 09 2019 08:28 AM
उत्तराखंड: टिहरी में बादल फटने से दो की मौत, रुद्रप्रयाग में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

देहरादून: देश भर के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है. उत्तराखंड के टिहरी और रुद्रप्रयाग जिले में देर रात से लगातार बारिश जारी है. जानकारी के अनुसार, टिहरी में शुक्रवार को बादल फटने की घटना सामने आई है. इस हादसे में दो लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि देर रात लगभग 2 बजे टिहरी के घनसाली के थाती गांव में बादल फटा. 

इस घटना के बाद गदेरे में भारी मलबा आने के चलते स्थानीय लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है. जानकारी के अनुसार, एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और बचाव कार्य में जुट गई है. वहीं, रुद्रप्रयाग में गुरुवार रात से जोरदार बारिश हो रही है. तेज बारिश की वजह से रुद्रप्रयाग के अगस्तमुनि शिली के गांव और बाजार में मलबा भर गया है. मूसराधार बारिश की वजह से जिला प्रशासन ने देर रात ही लोगों घर में न रहने की हिदायत दी. अलकनंदा और मन्दाकिनी नदी का जल स्तर भी खतरे से ऊपर है. 

आपको बता दें कि 6 अगस्त को भी मूसलाधार बारिश की वजह से रुद्रप्रयाग के मयाली-टिहरी रोड पर बादल फटा था. मौसम विभाग ने रुद्रपप्रयाग में ही अभी लगातार और भारी बारिश होने के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार रुद्रप्रयाग में बारिश जारी रहेगी. पर्वतीय क्षेत्रों में भीषण बारिश का प्रकोप  कुछ दिन और जारी रहेगा.

पेट्रोल और डीजल की मूल्यों में आयी गिरावट,जानें नई कीमत

पेट्रोल के दामों में फिर आई गिरावट, डीजल भी हुआ सस्ता, जानें आज का रेट

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद