इस शहर में दो दिन में मिले ऐसे मरीज, जिनमें कोरोना संक्रमण का सोर्स है लापता
इस शहर में दो दिन में मिले ऐसे मरीज, जिनमें कोरोना संक्रमण का सोर्स है लापता
Share:

ग्वालियर : मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का कहर कम होता नजर आ रहा है. वहीं, ग्वालियर में लॉकडाउन के बाद से कोरोना की दहशत बीते तीन माह की अपेक्षा कम हो गई है. लेकिन इस महामारी की चेन लगातार लंबी होती जा रही है. खतरे की बात तो यह है कि अब ऐसे मरीज भी सामने आ रहे हैं, जिनमें संक्रमण आने के सोर्स का कोई अता-पता नहीं चल पा रहा है. अब तक शहर में जितने पॉजिटिव केस मिले, सभी की ट्रेवल या कांटेक्ट हिस्ट्री रही थी. पर दो दिन में मिले दो मरीजों ने प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी है. इन दोनों मरीजों की कोई कांटेक्ट या ट्रेवल हिस्ट्री नहीं सामने आई है. साथ ही इनको यह भी नहीं पता कि यह किसके संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. वहीं संक्रमित व्यक्ति निजी क्लीनिकों पर इलाज कराने भी पहुंचे हैं. ऐसे में इन क्लीनिक के डॉक्टर एवं स्टाफ के साथ ही यहां पहुंचे अन्य मरीज भी अब प्रशासन के रडार पर हैं. जिले में रविवार को भी दो पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

दरअसल, जीआर मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब में 352 संदिग्ध रोगियों के सैंपल की जांच की गई थी. जिसमें से जिले के दो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसमें बाला बाई का बाजार जगदंबा कॉम्पलेक्स निवासी 48 वर्षीय युवक एवं भीकम नगर चार शहर का नाका निवासी 47 वर्षीय युवक शामिल है. इनमें से जगदंबा कॉम्पलेक्स निवासी युवक का रेडिमेड शर्ट तैयार करने का कारखाना भी जगदंबा कॉम्पलेक्स के पास ही है. परेशानी की बात तो यह है कि युवक 4 माह से शहर के बाहर नहीं गया. साथ ही किसी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में भी नहीं आया. फिर कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. इनको 5 दिन पहले जब बुखार आना शुरू हुआ तो दाल बाजार में निजी डॉक्टर को तीन दिन पहले चेकअप कराने गए थे. यहां पर जांच कराने के बाद नया बाजार में एक मेडिकल स्टोर से दवाई भी ली थी. जब कोई असर नहीं हुआ तो जेएएच में अपने भतीजे एवं पार्टनर के साथ जांच कराने पहुंचे थे.

 बता दें की सैंपलिंग के बाद इनकी रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव निकली. इनके परिवार में पांच सदस्य हैं, साथ ही पड़ोस में रहने वाले जीजा के परिवार में भी इनका आना-जाना है. भतीजा एवं पार्टनर इनको अस्पताल तक लेकर पहुंचे थे. इसके अलावा फैक्ट्री में 6 कर्मचारियों का स्टाफ है और रोजाना करीब 6-7 लोग रेडिमेट शर्ट लेने या ऑर्डर देने के लिए आते हैं. परेशानी की बात यह है कि संक्रमित कैसे हुए हैं, इनको जानकारी नहीं मिल पाई है. यह दो दिन में दूसरा केस सामने आया है, जिसमें सोर्स का पता नहीं चल रहा है. इससे शहर में सामुदायिक संक्रमण की चेन तैयार होने का खतरा मंडरा रहा है.

कोरोना मरीज के सीधे संपर्क में आए लोग इतने फीसद मिले संक्रमित

देश के 20 संक्रमित शहरों में से बाहर हुआ ये जिला, मध्य प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़ा

इंदौर में कोरोना के 6 नए मरीज मिले, 73 दिन बाद संक्रमितों का आंकड़ा हुआ कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -