दिल्ली की मुश्किलें फिर बढ़ीं, स्वस्थ हो चुके दो लोगों में फिर पाया गया कोरोना
दिल्ली की मुश्किलें फिर बढ़ीं, स्वस्थ हो चुके दो लोगों में फिर पाया गया कोरोना
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने के चलते अभी लोगों ने राहत की सांस ली ही थी एक नई टेंशन सामने आ गई है। 4 दिन के भीतर दो ऐसे मरीज सामने आए हैं जिनको स्वस्थ होने के बाद वापस कोरोना हो गया है। दोबारा से संक्रमित होने का पहला मामला हिंदू राव अस्पताल से सामने आया, जहां कोरोना को शिकस्त दे चुकी नर्स डेढ महीने बाद फिर से कोरोना संक्रमित पाई गई है।

नर्स का पहले रैपिड एंटीजन टेस्ट और फिर RTPCR टेस्ट करवाया गया। दोनो में ही संक्रमण की पुष्टि हुई। डॉक्टरों का कहना है कि दोबारा से संक्रमित हो जान के विषय में अभी कोई रिसर्च नहीं हुई है। अनुमान के आधार पर उन्होंने कहा है कि हो सकता है नर्स के शरीर में मृत कोरोना वायरस हो, जांच में वही सामने आया हो। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती। नर्स के शरीर में कोरोना वायरस की एंटीबॉडीज विकसित होने के बाद भी वो कोरोना पॉजिटिव पाई गई।

दूसरा मामले में दिल्ली पुलिस का एक कर्मचारी स्वस्थ होने के 15 दिन बाद फिर से पॉजिटिव पाया गया। हालांकि जांच में उसके शरीर मे कोरोना की एंटीबॉडी नहीं पाई गई थी। अपोलो अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि एंटीबॉडी विकसित होने में 5 से 15 दिन का समय लगता है। ऐसा जरूरी नहीं है कि किसी के शरीर में हमेशा ही एंटीबॉडी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि ठीक होने के बाद भी लोगों को एहतियात बरतना चाहिए।

अमेरिका के बाद ब्रिटेन के लिए उड़ानें संचालित करेगा स्पाइसजेट

भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी है कांग्रेस, जानिए इसकी कुछ ख़ास बातें

फिर आसमान पर पहुंचे सोने के भाव, चांदी में आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -