पतंजलि के स्वामित्व वाले दो टेलीविजन चैनल को नेपाल में क्लीन चिट
पतंजलि के स्वामित्व वाले दो टेलीविजन चैनल को नेपाल में क्लीन चिट
Share:

काठमांडू: नेपाल ने योग गुरु रामदेव के स्वामित्व वाले दो पतंजलि टेलीविजन स्टेशनों को क्लीन चिट दे दी है, जिन्हें हिमालयी देश में संचालित करने की योजना है, जब एक सरकारी जांच दल ने पाया कि दोनों चैनल अभी तक देश में पंजीकृत नहीं हुए थे।

रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की उपस्थिति में, नेपाल के प्रधान मंत्री शेर बहादुर देउबा और प्रमुख नेपाली राजनीतिक हस्तियों ने 19 नवंबर को काठमांडू में एक उत्सव के दौरान आस्था नेपाल और पतंजलि नेपाल नामक दो चैनलों का उद्घाटन किया। हालांकि, पतंजलि समूह के दो टेलीविजन का उद्घाटन चैनल विवादों से घिर गए थे क्योंकि हिमालयी राष्ट्र ने अभी तक मीडिया क्षेत्र में विदेशी भागीदारी को मंजूरी नहीं दी है।

20 नवंबर को, सूचना और संचार मंत्रालय के  विभाग ने यह जांच करने के लिए एक समिति नियुक्त कि की क्या दोनों पतंजलि टेलीविजन चैनल नेपाल में पंजीकृत हैं और उन्होंने अपना संचालन लाइसेंस कहाँ से प्राप्त किया है।

रिपोर्ट  के अनुसार,पूरी जांच के दौरान पता चला  कि पतंजलि समूह ने प्रतीकात्मक रूप से टेलीविजन स्टेशन खोले थे और उन्होंने कोई उपकरण नहीं रखा था या लाइसेंस के लिए अनुरोध भी नहीं किया था।

इंदौर में कोरोना संक्रमित पाए गए 9 मिलिट्री ऑफिसर्स, प्रशासन चिंतित

पीएम मोदी ने किया एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास, हज़ारों लोगों को मिलेगा रोज़गार

'आज स्कूल मत जा, घर सूना हो जाएगा...', पिता की बात से नाराज़ पुत्री ने लगाई फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -