पंजाब से दो पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, ड्रोन से मंगाते थे हथियार
पंजाब से दो पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, ड्रोन से मंगाते थे हथियार
Share:

अमृतसर: पंजाब पुलिस ने रविवार (2 अक्टूबर) को चमकौर साहिब इलाके से दो लोगों को अरेस्ट करने के साथ पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि इस आतंकी मॉड्यूल को  कनाडा स्थित आतंकवादी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला द्वारा ऑपरेट किया जा रहा था, जो खालिस्तान टाइगर फोर्स के कनाडा निवासी प्रमुख हरदीप सिंह का करीबी सहयोगी है।

बताया गया है कि ये लोग ड्रोन के माध्यम से बॉर्डर पार से हथियार मंगाते थे और उन्हें आगे सप्लाई करते थे। गिरफ्तार लोगों की शिनाख्त मोगा के गांव चांद नवा के रहने वाले वीजा सिंह उर्फ गगन और गांव गंजी गुलाब सिंह वाला के निवासी रंजोध सिंह उर्फ ज्योति के रूप में की गई है। पुलिस ने इनके पास से एक रिवॉल्वर और एक पिस्तौल के साथ ही 21 कारतूस भी बरामद किए हैं। बता दें कि पुलिस को फिरोजपुर के आरिफ के गांव से एक एके-47 राइफल, दो मैगजीन और 60 कारतूस मिले थे, जिसके चार दिन बाद यह गिरफ्तारी की गई है।

जांच से पता चला कि इस खेप को आतंकी अर्श डाला के निर्देश पर एक ड्रोन का इस्तेमाल करके गिराया गया था और आरिफ के गांव से वीजा सिंह और रंजोध सिंह द्वारा इसे प्राप्त किया जाना था। पंजाब के DGP ने बताया है कि फिरोजपुर से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद होने के बाद राज्य में खुफिया तौर पर बड़ा अभियान चलाया गया था, ताकि आरोपियों को पकड़ा जा सके। इसी अभियान के दौरान रूपनगर की पुलिस ने शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात को दो लोगों का पकड़ा था।

युवा पहलवान Antim Panghal ने भारत का नाम किया रोशन, अपने नाम कर लिया

गरबा खेलते-खेलते आया हार्ट अटैक, 21 वर्षीय वीरेंद्र सिंह की मौत

गुजरात: स्कूल में गरबा के वक़्त बजाई मुहर्रम की मातमी धुन, 4 शिक्षक निलंबित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -