फिर कोई नापाक हरकत करने की फ़िराक में पाकिस्तान, सीमा पर उड़ते दिखे पाक के दो लड़ाकू विमान

Mar 14 2019 11:16 AM
फिर कोई नापाक हरकत करने की फ़िराक में पाकिस्तान, सीमा पर उड़ते दिखे पाक के दो लड़ाकू विमान

पुंछ : इंडियन एयर फ़ोर्स की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान पुंछ व राजौरी में बॉर्डर पर लगातार गोलाबारी कर तनाव बढ़ा रहा है। इसी बीच, पाकिस्तानी वायुसेना के दो लड़ाकू विमानों ने पुंछ सेक्टर के समीप उड़ान भरी, हालांकि वे दस किलोमीटर अपनी सीमा में ही थे। इंडियन आर्मी के रडार ने उन्हें पकड़ लिया, जिसके तुरंत बाद पाकिस्तानी विमान पीछे लौट गए। लेकिन इसपर इंडियन एयर फ़ोर्स को अलर्ट कर दिया गया है।

National Institute of Technology में वैकेंसी, वेतन 40 हजार रु

पाकिस्तान के इस कदम को उकसावे की कार्रवाई माना जा रहा है। हालांकि आशंका यह भी है कि अपने आतंकी अड्डे नष्ट होने से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वे कोई नापाक करतूत करने की फिराक में है। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात पाक पाकिस्तानी वायु सेना ने अपने दो लड़ाकू विमानों को अपनी सीमा के अंदर उड़ाया। जैसे ही ये विमान भारतीय सीमा के पास पहुंचे, भारतीय क्षेत्र में लगे सेना के रडार ने उसे पकड़ लिया और उसी वक़्त वायु सेना को सतर्क कर दिया।

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई 3 पैसे की मजबूती, इस स्तर पर खुला

इसके बाद इंडियन एयर फ़ोर्स के लड़ाकू विमानों ने भी राजौरी व पुंछ के आसमान पर उड़ान भरी। स्थानीय लोगों ने भी पाकिस्तानी विमानों की ध्वनि सुनी। पाकिस्तान में हवाई हमले के बाद पाकिस्तानी विमानों ने पहले भी पुंछ में घुसकर भारत के सैन्य चौकियों पर हमले की कोशिश की थी, जिसे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने नाकाम कर दिया था।

खबरें और भी:-

शुरुआत के साथ ही सेंसेक्स में नजर आयी 150.23 अंकों की मजबूती

फरवरी में बढ़ी खुदरा महंगाई दर, अब 2.57 फीसदी हुई

खतरे में है पूंजीवाद, रघुराम राजन ने जताई चिंता