रिपोर्ट में JNU विवाद में दो और छात्रों के नाम आए सामने
रिपोर्ट में JNU विवाद में दो और छात्रों के नाम आए सामने
Share:

नई दिल्ली : 9 फरवरी को जेएनयू में हुए देश विरोधी घटना में नामजद छात्रों के अलावा अन्य छात्रों के नाम सामने आए है। अब तक इस मामले में कन्हैया, उमर खालिद व अनिर्बान भट्टाचार्य समेत 5 छात्रों के नाम सामने आए थे, लेकिन अब इस मामले में 9 और छात्रों का नाम सामने आया है। जेएनयू परिसर में हुई घटना की जांच कर रही उच्च स्तरीय समिति की रिपोर्ट में कहा गया है कि देश विरोधी नारे लगाने में दो और छात्र शामिल थे, जिनका नाम मुजीब गट्टू और मोहम्मद कादिर है। दोनों कैंपस से लापता है।

कहा जा रहा है कि जिन बाहरी लोगों ने देश विरोधी नारे लगाए थे, ये दोनों उन लोगों के करीब थे। यूनिवर्सिटी द्वारा राकेश भटनागर की अध्यक्षता में बनाई गई पांच सदस्यीय पैनल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जेएनयू के छात्रों ने कैंपस में बाहरी लोगों को बुलाया और देश विरोधी नारे लगाए। इस रिपोर्ट में यूनिवर्सिटी की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाए गए है, क्यों कि नारेबाजी के दौरान न तो नारे लगाने वालों को रोका गया और न ही उन्हें कैंपस से निकालने की कोशिश की गई।

हांला कि नारे लगाने वाले ज्यादातर छात्रों ने अपना चेहरा ढंक रखा था, लेकिन सामने आए वीडियो क्लिप में गट्टू भी नारे लगाते दिख रहा है। एक छात्र ने बताया कि दोनों घटना के बाद से ही अपने रुम में नहीं है। गट्टू ने 2012 में जेएनयू में एडमिशन लिया था। कादिर एआईएसए का सदस्य है और वो अपनी मां से मिलने जम्मू गया हुआ है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -