दो माआें ने एक ही बच्चें को बारी-बारी से अपने गर्भ में रखा और फिर...
दो माआें ने एक ही बच्चें को बारी-बारी से अपने गर्भ में रखा और फिर...
Share:

हाल ही में अमेरिका से एक अजीबोगरीब मामला सुनने में आया जहां पर एक लेस्बियन कपल ने एक ही बच्चे को बारी-बारी से अपने गर्भ में रख कर पाला आैर फिर उसे जन्म दिया. जी हाँ... ये खबर इस समय सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रही हैं. खबरों के अनुसार शायद यह दुनिया भर में पहला एेसा बच्चा है जो दो मांआें के गर्भ में पला है और इसीलिए इस बच्चे के जन्म को इतिहास का दर्जा दिया जा रहा है.। इस दंपत्ति ने अपनी पहली संतान को जन्म देने के लिए आईवीएफ तकनीक की मदद ली है.

सपेरे के हाथ से सांप ले भागा बन्दर, वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश

सूत्रों की माने तो इस एेतिहासिक चिकित्सीय कमाल को वास्तविक बनाने के लिए जोड़े में से एक महिला के अंडाणु को लेकर प्रयोगशाला में एक डोनर के स्पर्म के साथ विकसित किया गया. फिर इसके बाद जब भ्रूण बन गया तो उसे पहले एक महिला ने अपने गर्भ में स्थानांतरित करवाया. फिर कुछ समय बाद यही भ्रूण दूसरी महिला के गर्भ में रखा गया आैर निश्चित समय पर उसने संतान को जन्म दिया.

ये हैं दुनिया की सबसे हॉट और सेक्सी दादी, तस्वीर देखकर उड़ जाएंगे होश

इन दोनों महिलाओ का नाम है ऐश्ले और ब्लिस कॉल्टर जिन्होंने छह साल तक एक दूसरे को डेट किया और फिर महिलाआें ने जून 2015 में शादी कर ली. दोनो ही अपनी संतान को जन्म दे कर मां बनने का सुख लेना चाहती थीं पर लेस्बियन होने के कारण वे गर्भ धारण नहीं कर सकती थीं. इसके बाद दोनों ने आर्इवीएफ तकनीक का सहारा लिया और ब्लिस ने फर्टिलाइज करने के लिए अपना अंडाणु दिया. फिर दोनों ही महिलाएं इसी साल जून में एक बेटे की माँ बन गई और उन्होंने अपने बेटे का नाम स्टेटसन रखा.

'छोटा भीम' ने मनाई इतनी खास दिवाली, 5 लाख बार देखा गया वीडियो

यहाँ के लोग कीचड़ से बनी रोटी खाने को हुए मजबूर, देखकर आप भी रोने लगेंगे

Video : आक्रामक भालू ने पर्यटकों के सामने कुछ ऐसा, रूह काँप जाएगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -